उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रामपुर: दहेज लोभियों ने महिला को जिंदा जलाया, हालत गंभीर

यूपी के रामपुर में हैवानियत की हद पार करते हुए दहेज के खातिर एक विवाहिता को उसके पति और ससुराल वालों ने जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की है. पति ने पहले उसे तीन तलाक दिया और फिर अपने घर वालों के साथ मिलकर उसे आग के हवाले कर दिया.

By

Published : Feb 10, 2020, 3:25 PM IST

etv bharat
मिट्टी का तेल छिड़ककर महिला को किया आग के हवाले.

रामपुर:इसांनियत को शर्मासार कर देने वाली एक दर्दनाक घटना जिले के अजीम नगर थाना क्षेत्र से सामने आई है, जहां दहेज के खातिर एक विवाहित को ससुराल वालों ने जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की है. पति ने पहले उसे तीन तलाक दिया और फिर अपने घर वालों के साथ मिलकर उसे आग के हवाले कर दिया. फिलहाल पीड़िता जिंदगी और मौत के बीच अस्पताल में जंग लड़ रही है. पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने ससुराल पक्ष के पांच लोगों को नामजद कर मुकदमा दर्ज कर लिया है.

मिट्टी का तेल छिड़ककर महिला को किया आग के हवाले.

मिट्टी का तेल छिड़ककर किया आग के हवाले
अजीम नगर थाना क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता का निकाह दो साल पहले पड़ोसी गांव के आरिफ के साथ हुआ था, जिसके बाद से ही ससुराल वाले उससे रुपये और बोलेरो गाड़ी की मांग करते थे, जिसकी मांग पूरी न होने पर ससुराल वाले उसे लगातार प्रताड़ित करते थे. पीड़िता की 1 एक साल की एक बेटी भी है. पीड़िता के अनुसार पति आरिफ और उसके घर वालों ने पहले उसे पीटा बाद में मिट्टी का तेल छिड़ककर उसको आग के हवाले कर दिया, लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की.

इन धाराओं ने दर्ज किया मुकदमा

पीड़िता के परिजनों वारदात की सूचना होने पर सभी मौका-ए वारदात पहुंचे. वहीं मायके पक्ष की तहरीर के आधार पर पति समेत ससुराल पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ धारा 498 ए, 307 और दहेज प्रतिबंध अधिनियम 3,4 मुस्लिम महिला अधिनियम 3,4 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. पीड़िता करीब 80 फीसदी तक जल चुकी है.फिलहाल पीड़िता का मुरादाबाद के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है.

पति पत्नी के बीच संबंध काफी खराब चल रहे थे. कल मायके वालों ने एक शिकायत की थी कि उनकी बेटी को केरोसिन डालकर जला दिया. तत्काल इस सूचना को पुलिस ने दर्ज कर लिया पीड़िता का इलाज चल रहा है उसे मुरादाबाद रेफर कर दिया गया और पुलिस ने आज आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है आगे की विवेचना कर कार्रवाई की जा रही है.

-बाइट अरुण कुमार सिंह एएसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details