उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

MLC चुनाव : रामपुर में 2742 मतदाता करेंगे 15 प्रत्याशियों की किस्तम का फैसला

By

Published : Dec 1, 2020, 12:56 PM IST

मुरादाबाद-बरेली खंड शिक्षक निर्वाचन को लेकर आज रामपुर में मतदान शुरु हो चुका है. इसके लिए जिले में पांच मतदान केंद्र और छह बूथ बनाए गए हैं. जिला प्रशासन कोरोना गाइडलाइन के तहत मतदान कर रहा है.

पांच मतदान केंद्र और छह बूथ बनाए गए.
पांच मतदान केंद्र और छह बूथ बनाए गए.

रामपुर : मुरादाबाद बरेली क्षेत्र से एमएलसी के लिए आज मतदान हो रहा है. यह मतदान छह बूथों पर हो रहा है. लोग अपनी बारी से आ रहे हैं और मतदान कर रहे हैं. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं ने पहुंचना शुरु कर दिया था. मतदान को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं. साथ ही कोरोना गाइडलाइन का भी पालन कराया जा रहा है.

पांच मतदान केंद्र और छह बूथ बनाए गए.

दरअसल आज उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर विधानपरिषद का चुनाव हो रहा है. वहीं रामपुर मुरादाबाद बरेली क्षेत्र के एमएलसी के लिए आज मतदान हो रहा है. इस मतदान में जिले के 2742 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. इससे चुनाव में उतरे 15 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होगा. जिले में छह बूथों पर मतदान हो रहा है. मुरादाबाद-बरेली खंड शिक्षक निर्वाचन को लेकर काफी दिनों से तैयारियां चल रहीं थीं. इसके लिए जिले में पांच मतदान केंद्र और छह बूथ बनाए गए हैं. इसमें रामपुर का हामिद इंटर कॉलेज शामिल है. यहां दो बूथ हैं, जबकि तहसीलों के अनुरूप अलग-अलग मतदान केंद्र और बूथ बनाए गए हैं. वहीं कुल सात पोलिंग पार्टियां बनाई गईं हैं.

जिला निर्वाचन अधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने बताया एमएलसी चुनाव के लिए छह बूथ बने हैं. एक रिज़र्व टीम सहित सात टीमें लगाई गई हैं. सेक्टर मजिस्ट्रेट भी हर एक जगह लगाए गए हैं. दो बूथ रामपुर के हामिद स्कूल और चार शाहबाद बिलासपुर मिलक और स्वार में हैं. डीएम ने कहा हर जगह सुरक्षा चाक चौबंद है. जिले में पोलिंग शुरु हो चुका है. लोग धीरे-धीरे मतस्थल तक पहुंच रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details