उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रामपुर: रामपुर महोत्सव में शामिल हुए नगर विकासमंत्री महेश कुमार गुप्ता, दी CAA की जानकारी

यूपी के रामपुर में गुरुवार को नगर विकास मंत्री महेश कुमार गुप्ता पहुंचे. यहां उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून के बारे में पत्रकार वार्ता की.

By

Published : Jan 2, 2020, 2:53 PM IST

etv bharat
नगर विकासमंत्री महेश कुमार गुप्ता.

रामपुर: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पिछले दिनों खूब हिंसा हुई. जिसके बाद भाजपा अभियान चलाकर CAA के बारे में लोगों जानकारी दे रही है. इस क्रम में भाजपा के पदाधिकारी अलग-अलग जिलों में जाकर प्रेसवार्ता कर, सभा आयोजित कर लोगों को इसकी जानकारी दे रहे हैं. गुरुवार को नगर विकास मंत्री महेश कुमार गुप्ता रामपुर महोत्सव में शामिल होने पहुंचे. यहां उन्होंने प्रेसवार्ता कर सीएए के बारे में जानकारी दी और अपनी पार्टी की सोच को भी बताया.

रामपुर महोत्सव में शामिल हुए नगर विकासमंत्री महेश कुमार गुप्ता.

अच्छे काम का लोग करते हैं विरोध
जनपद में आयोजित रामपुर महोत्सव में पहुंचे महेश गुप्ता ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जो बहुत अच्छे काम करता है उस का भी विरोध बहुत लोग करते हैं. अभी 2019 में सरकार बनी, उससे पहले 2014 में केंद्र में सरकार बनी. हमारी सरकार में सब काम अच्छे हुए. गरीबों के लिए पक्के मकान और शौचालय बनवाए गए. बिजली, स्वास्थ्य के लिए भाजपा सरकार योजनाएं लेकर आई. किसानों को 6000 रुपये किसान निधि मिलने लगी है.

बड़े फैसले आए भाजपा सरकार में
मुस्लिम बहन बेटियों की तीन तलाक की जो समस्या थी, वह भी मोदी जी ने दूर की. जम्मू कश्मीर में धारा 370 को खत्म किया. राम मंदिर पर इसी सरकार में फैसला आया. जिसके बाद भी सब जगह शांति रही. विपक्ष के पास विरोध करने के लिए कोई मुद्दा नहीं बचा.

CAA नागरिकता देता है लेता नहीं
नागरिकता संशोधन कानून को लेकर उन्होंने कहा कि CAA को लेकर विपक्षी पार्टियों ने हमारे मुस्लिम भाइयों को भड़काया है. जिसके बाद देश और प्रदेश में हिंसा हुई. इसके पीछे विपक्ष का हाथ है. इस कानून के माध्यम से पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अल्पसंख्यक को भारत की नागरिकता दी जाएगी. इसके द्वारा किसी की नागरिकता ली नहीं जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details