उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 8, 2022, 9:37 PM IST

ETV Bharat / state

रामपुर में बिजली विभाग के संविदाकर्मी की मौत पर हंगामा

रामपुर में बिजली विभाग के संविदा कर्मचारी की मौत पर लोगों ने हंगामा किया. शव को रोड पर रखकर लोगों ने जाम लगा दिया.

etv bharat
संविदाकर्मी की मौत पर हंगामा

रामपुरःबिजली विभाग के संविदा कर्मचारी की मौत से गुस्साये लोगों ने शव को सड़क पर रख जाम लगा दिया. वे लोग मृतक के परिवार को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे. इसी बीच पुलिस को जानकारी मिलने पर वो मौके पर पहुंच गयी. इस बीच पुलिस ने लोगों को समझाबुझाकर जाम को खत्म करवाया और शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया.

हालांकि लोगों ने मृतक के परिवार के लिए मुआवजे की मांग की. इसके साथ ही परिवार के एक लोग को नौकरी के साथ ही दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मागं कर रहे हैं. वहीं मृतक के परिजनों ने एक युवक के साथ अस्पताल में मारपीट की है. बताया जा रहा है कि ये युवक लाइनमैन को लाइन सही कराने लेकर गया था. बहरहाल इस मामले में परिजनों ने जेई सहित तीन लोगों के खिलाफ तहरीर दी है.

ये है पूरा मामलाःरामपुर में एक बिजली विभाग के संविदा कर्मचारी की करंट लगने से मौत हो गई. संवदा कर्मचारी गेंदन लाल उर्फ भगत जो पुलिस लाइन के सामने एक खंबे की सप्लाई ठीक करने शटडाउन लेकर खम्बे पर चढ़ा लेकिन एकाएक किसी ने सप्लाई चालू कर दी और करंट लगने से कर्मचारी की मौत हो गई. जिसके बाद घटना से गुस्साये परिजनों ने शव को स्टेट हाइवे पर रखकर जाम लगा दिया और दोषी कर्मचारी-अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

इसे भी पढ़ें- हाईकोर्ट में याचिका, ताजमहल के बंद 22 कमरों को खोलने की मांग

वहीं जिला अस्पताल के डॉक्टर ओपी राय ने बताया है कि गेंदन लाल नाम के शख्स जिनकी एलेक्ट्रिक शॉट की वजह से मौत हो गयी है. वे 90 फीसदी झुलस गये थे. वे बिजली की सप्लाई ठीक करने के लिए खंबे पर चढ़े थे. उनको इलेक्ट्रिक शॉट लगा जिससे उनकी मौत हो गयी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details