उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 30, 2019, 7:30 AM IST

ETV Bharat / state

सपा सांसद आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, जमीन कब्जाने के 2 और मुकदमे दर्ज

उत्तर प्रदेश के रामपुर से सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पहले से ही मुकदमों में फंसे आजम खान पर दो पीड़ितों ने जमीन हड़पने के मुकदमे दर्ज कराए हैं.

सपा सांसद आजम खान (फाइल फोटो).

रामपुर:सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें आए दिन बढ़ती नजर आ रही हैं. ताजा मामला सदर कोतवाली का है, यहां दो अलग-अलग लोगों ने आजम खान सहित 6 नामजद और 25 से 30 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पीड़ितों का कहना है कि आजम खान ने उनके जमीनों पर धोखे से कब्जा कर लिया और उनके घर में लूटपाट की.

जानकारी देते एसपी अजयपाल शर्मा.

इन्हें भी पढ़ें- जौहर यूनिवर्सिटी को वन विभाग का नोटिस, 7 दिनों में मांगा जवाब

पीड़ितों ने सुनाई आपबीती
रामपुर के मोहल्ला सराय गेट घोसियान निवासी नन्हे और मन्ने ने कोतवाली सदर में एक तहरीर दी. पीड़ितों का आरोप है कि उनका मकान यतीमखाना बस्ती की जमीन पर बना था, जिस पर आजम खान ने धोखे से कब्जा कर लिया. पीड़ितों ने बताया कि आजम खान ने हमसे घर के बदले में दूसरी जगह घर देने का वादा किया था. इसके बाद उन्होंने मेरे मकान को तोड़ दिया और घर में लूटपाट भी की.

इन्हें भी पढ़ें- 29 मामलों में आज़म खां की जमानत याचिका खारिज

आजम और उनके 6 करीबियों पर मुकदमा दर्ज
नन्हे और मन्ने की तहरीर पर सदर कोतवाली में आजम खान, तत्कालीन सीओ आले हसन खान, आजम के मीडिया प्रभारी, सपा नेता वीरेन्द्र गोयल सहित 6 नामजद और 25 से 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

थाना कोतवाली में नन्हे नाम के व्यक्ति और कुछ अन्य व्यक्तियों द्वारा शिकायत की है. उनका कहना है कि आजम खान ने उन्हें दूसरी जगह घर देने का लालच देकर उनकी जमीन हड़प ली. शिकायत की जांच की गई तो उसमें आरोप सही पाए गए. इस आधार पर थाना कोतवाली में दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई हैं, जो मुहल्ला घोसियान से संबंधित है.

इसमें धारा 452 , 389, 427, 448, 395, 506, और 120-B की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. इसमें 6 लोगों को नामजद और 25 से 30 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
- अजयपाल शर्मा, एसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details