उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रामपुर: महिलाओं का जामा मस्जिद पर धरना, बच्चों की रिहाई की मांग

यूपी के रामपुर में जामा मस्जिद पर महिलाओं ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. उनकी मांग है कि उनके बेकसूर बच्चों को छोड़ा जाए. दरअसल 21 दिसंबर को नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (NRC) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया था.

By

Published : Jan 16, 2020, 5:42 PM IST

strike of women, strike of women in jama masjid, jama masjid in rampur, महिलाओं का जामा मस्जिद पर धरना. जामा मस्जिद, जामा मस्जिद पर धरना, नागरिकता संशोधन अधिनियम, नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स, रामपुर में महिलाओं का धरना
रामपुर में महिलाओं का धरना.

रामपुर:जामा मस्जिद में गुरुवार को काफी तादाद में महिलाएं पहुंची और धरने पर बैठ गईं. महिलाओं के हाथों में तख्तियां थी, जिस पर लिखा था कि उनके बेगुनाह बच्चों को रिहा किया जाए.
रामपुर में 21 दिसंबर को नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (NRC) के विरोध में हुए विरोध प्रदर्शन में एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई थी. कई घायल भी हुए थे. इस मामले पर पुलिस ने 100 से ज्यादा नामजद लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. अब उन लोगों के परिजन अपने बच्चों को बेकसूर बताते हुए उनकी रिहाई की मांग कर रहे हैं.

जामा मस्जिद पर धरना दे रही महिलाएं.

वहीं धर्मगुरु सैयद फैजान मियां ने बेगुनाहों की रिहाई के लिए गुरुवार को जिलाधिकारी से मुलाकात की. उन्होंने उनको आश्वासन दिया है कि जो भी बेगुनाह हैं, उनको छोड़ दिया जाएगा. सैयद फैजान ने कहा कि हमारी यही मांग है कि जो बेकसूर लोग हैं, उन्हें इंसाफ मिलना चाहिए. चाहे वह इस दुनिया में हैं या नहीं हैं.

ये भी पढ़ें: बालू ले जा रहा ट्रक ड्राइवर पुलिस के डर से नदी में कूदा, मौत

महिलाओं के धरना प्रदर्शन के सवाल पर फैजान मियां ने कहा कि मेरी सभी से यही गुजारिश है कि शहर के अमन-चैन को खराब न करें. सभी सब्र से काम लें और जो भी बेगुनाह है, उन्हें जिला प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि उन्हें छोड़ देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details