उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रामपुर: दुष्कर्म पीड़िता ने जहर खाकर की आत्महत्या की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार

यूपी के रामपुर जिले में दुष्कर्म पीड़िता ने जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की. पीड़िता को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. 2 दिन पहले ही पीड़िता ने रामपुर एसपी से शिकायत की थी कि अमित कुमार नाम के सिपाही ने कई महीनों तक उसके साथ दुष्कर्म किया और दुष्कर्म का वीडियो बनाकर उसे काफी दिनों तक ब्लैकमेल किया. वहीं पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Oct 16, 2020, 6:53 PM IST

Updated : Oct 16, 2020, 8:07 PM IST

जहर.
जहर.

रामपुर:थाना पटवाई के एक सिपाही ने विवाहिता से कई महीने तक दुष्कर्म किया और दुष्कर्म का वीडियो बनाकर उसे काफी दिनों तक ब्लैकमेल किया. महिला ने इसकी शिकायत 2 दिन पहले ही पुलिस अधीक्षक से की थी. वहीं एसपी के आदेश पर सिपाही अमित कुमार के खिलाफ थाना पटवाई में एफआईआर दर्ज की गई थी. इसके बाद से महिला के पति पर लगातार समझौता करने का दबाव बनाया जा रहा था. इसके चलते शुक्रवार को पीड़िता ने जहरीला पदार्थ खाकर जान देने की कोशिश की. आनन-फानन में पीड़िता को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां डॉक्टर ने पीड़िता की हालत गंभीर देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है.

मामले की जानकारी देते सीओ.

जनपद के थाना पटवाई में एक युवक अपने परिवार के साथ रहता था. इस दौरान उसकी जान पहचान सिपाही अमित कुमार से हुई. वहीं अमित कुमार युवक के दुकान पर आने जाने लगा, जहां अमित कुमार की नजर युवक की पत्नी पर पड़ी और उसने उसके साथ अवैध संबंंध स्थापित करना शुरू कर दिया. आरोपी सिपाही ने महिला का अश्लील वीडियो बनाकर कई महीनों तक दुष्कर्म किया. इससे प्रताड़ित होकर पीड़िता ने शुक्रवार को जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. वहीं विवाहिता की हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल के डॉक्टर ने उसे हायर सेंटर रेफर किया.

महिला के पति ने घटना के बारे में जानकारी देते बताया कि आरोपी उसके दबाव बना रहे थे. इसके चलते उसने (महिला) जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की. पीड़िता के पति ने बताया कि आरोपियों ने पैसे देकर मामला रफा-दफा करने का भी दबाव बना रहे थे, लेकिन मैंने उनकी बात नहीं मानी.

सीओ मिलक श्रीकांत प्रजापति ने मामले पर जानकारी देते बताया कि पटवाई थाने का मामला है, जहां पर एक महिला ने जहर खाया है. महिला ने एक सिपाही पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. डॉक्टरों के मुताबिक अभी महिला की हालत ठीक है.

वहीं, पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर लिया है. एसपी के आदेश पर पहले ही आरोपी सिपाही पर थाना पटवाई में एफआईआर दर्ज की गई थी.

Last Updated : Oct 16, 2020, 8:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details