उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अब इस नए नाम से जाना जाएगा रामपुर का मुमताज पार्क

By

Published : Dec 7, 2020, 12:43 PM IST

रामपुर में अल्पसंख्यक कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सपा सांसद आजम खां के पिता के नाम पर रखे गए पार्क का नाम बदल दिया है. इस पार्क का नाम अब मौलाना अबुल कलाम आजाद के नाम पर रखा गया है.

कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी
कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

रामपुर: भारत सरकार के अल्पसंख्यक कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी सोमवार को मुमताज पार्क पहुंचे, जहां पर उन्होंने मुमताज पार्क का नया नाम रखा. इस पार्क का नाम बदलकर अब मौलाना अबुल कलाम आजाद पार्क रख दिया गया है. यह पार्क आजम खान के आवास मुहल्ला टंकी नंबर 5 के पास में बना है. आजम खान ने इस पार्क का नाम अपने पिता मुमताज के नाम पर मुमताज पार्क रखा था. इस दौरान भाजपा के तमाम पदाधिकारी और जिले के आला अधिकारी मौजूद थे.

अल्पसंख्यक कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी
वहीं कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि मौलाना अबुल कलाम आजाद रामपुर के पहले सांसद और देश के पहले शिक्षा मंत्री थे. बहुत अफसोस की बात है रामपुर की आजादी के बाद देश के पहले संसद सदस्य, देश के पहले शिक्षा मंत्री और स्वतंत्रता संग्राम के अग्रणी सेनानियों में से रहे मौलाना का नाम ओ निशान कहीं नहीं था. बहुत खुशी की बात है कि उत्तर प्रदेश सरकार और रामपुर प्रशासन ने बहुत ही उत्कृष्ट काम किया है.
रामपुर में अल्पसंख्यक कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सपा सांसद आजम खां के पिता के नाम पर रखे गए पार्क का नाम बदल दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details