उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 12, 2020, 9:24 PM IST

ETV Bharat / state

रामपुर: आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी में रहेंगे कोरोना के मरीज

कोरोना महामारी से निपटने के लिए रामपुर प्रशासन ने आजम खां के जौहर विश्वविद्यालय का अधिग्रहण कर लिया है. अब इस विश्वविद्यालय में कोरोना संक्रमित लोगों को क्वारेंटाइन किया जाएगा.

jauhar university of azam khan
जौहर विश्वविद्यालय में स्वास्थयकर्मी भी रहेंगे

रामपुर :रामपुर प्रशासन ने आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी का अधिग्रहण कर लिया है, जिससे सभी को एक जगह और आबादी से दूर रखा जा सके. आजम खां की यूनिवर्सिटी लगभग 450 एकड़ में है. अब तक रामपुर में कुल 6 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इसके अलावा उनके संपर्क में आने वाले लोगों का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है.

रामपुर के जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि जिले में अभी तक छह पॉजिटिव केस आ चुके हैं. जो लोग उनके संपर्क में आए हैं. उन सभी का सैंपल भेजा जा चुका है. इसके अलावा जो संदिग्ध हैं या जो ऐसी जगहों से आए हैं, जहां पर पॉजिटिव केस पाए गए हैं. उनकी भी तलाश जारी है.

कोरोना मरीजों को किया जाएगा शिफ्ट

डीएम ने कहा कि जौहर विश्वविद्यालय में एक साथ हमें बहुत से लोगों को रखने की जगह मिल रही है. सिक्योरिटी के लिहाज से भी यह काफी बेहतर है. इसलिए मुआयना करने के बाद यहां सारी व्यवस्थाएं की जाएंगी. उन्होंने कहा कि सभी पॉजिटिव मरीजों को यूनिवर्सिटी में शिफ्ट किया जाएगा. क्वॉरेंटाइन किए गए एक्टिव और पैसिव दोनों ही तरह के लोग यहां रखे जाएंगे. स्वास्थयकर्मी और उनकी सिक्योरिटी में लगे लोगों को भी यहीं रहना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details