उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रामपुर में आइसोलेशन सेंटर से कैदी फरार

यूपी के रामपुर जिले में स्थित जौहर यूनिवर्सिटी में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर से एक कैदी फरार हो गया. इसकी सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस टीम फरार कैदी की तलाश करती रही, लेकिन वह नहीं मिला.

By

Published : Aug 31, 2020, 9:31 AM IST

आइसोलेशन सेंटर से कैदी फरार
आइसोलेशन सेंटर से कैदी फरार

रामपुर:जिले की जौहर यूनिवर्सिटी में बनाए गए कोविड आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कैदी फरार हो गया. बीते दिन जेल से आए कुछ आइसोलेटेड कैदियों को वापस जेल भेजा जा रहा था. आइसोलेशन सेंटर के बाहर कैदियों को ले जाने के लिए वाहन लगा था. कैदियों को एक-एक कर गाड़ी में बैठाया ही जा रहा था कि मौका पाकर एक शातिर कैदी फरार हो गया. फिलहाल पुलिस यूनिवर्सिटी कैंपस में उसे तलाशने की कोशिश कर रही है लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ सफलता नहीं लगी है. फरार कैदी का नाम सलीम उर्फ छोटू बताया जा रहा है.

जानकारी देते डॉक्टर
रामपुर जिला कारागार में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है. इसके चलते कैदियों का इलाज भी जौहर यूनिवर्सिटी स्थित क्वारंटाइन सेंटर में किया जा रहा था. प्रशासन की ओर से जौहर यूनिवर्सिटी के मेडिकल कॉलेज के क्वारंटाइन सेंटर में कैदियों को भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था. सोमवार को उनमें से 12 कैदियों को जौहर मेडिकल कॉलेज से जिला कारागार में शिफ्ट किया जा रहा था. शिफ्टिंग के दौरान एक कैदी सलीम उर्फ छोटू मौका पाकर फरार हो गया. फरार कैदी पिछले चार साल से जिला कारागार में अपनी सजा काट रहा था. सलीम उर्फ छोटू पर हत्या और बलात्कार जैसे अपराधों की गंभीर धाराएं लगी हैं. साथ ही साथ सलीम उर्फ छोटू पर पॉक्सो एक्ट भी लगा था. सलीम उर्फ छोटू इससे पहले भी एक बार जेल से भागने की कोशिश कर चुका था. लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया था. बहरहाल सलीम उर्फ छोटू की तलाश जारी है. थाना अजीम नगर पुलिस सहित कई टीमें फरार क़ैदी को तलाशने में लगी हैं. इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुबोध कुमार शर्मा ने बताया कि जौहर हॉस्पिटल में हमारे पास कुछ कैदी आइसोलेटेड थे. कल 12 कैदियों को जेल ले जाया जा रहा था. उसमें वो कैदी भी शामिल था. वह बाहर गाड़ी के पास तक आया और यह कह कर कि मेरा कुछ सामान रह गया है, आइसोलेशन की तरफ गया और उसके बाद वहां से भाग गया.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि आइसोलेशन सेंटर एक क्लोज कैंपस है. पुलिस की ड्यूटी भी वहां रहती है. लेकिन अब वह इतना बड़ा कैंपस है कि वह कहीं भाग गया. हमारे पास कोई सिक्योरिटी हेल्थ डिपार्टमेंट की नहीं होती है. इसकी छानबीन पुलिस द्वारा की जा रही है. उस समय जेल की सिक्योरिटी साथ में गई थी और वह लोग ढूंढते भी रहे लेकिन वह नहीं मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details