उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

....जहां गूंजती थीं शहनाई, वहां हो रहा मुर्गी पालन

यूपी के रामपुर जिले स्थित मैरिज हॉल में मुर्गी पालन का कार्य किया जा रहा है. मैरिज हॉल मालिक का कहना है कि कोरोना महामारी में कारोबार चौपट हो गया, जिसके चलते मजबूरी में मैरिज हॉल में मुर्गी पालन करना पड़ रहा है.

By

Published : Oct 28, 2020, 6:09 PM IST

मैरिज हॉल में हो रहा मुर्गी पालन.
मैरिज हॉल में हो रहा मुर्गी पालन.

रामपुर: कोरोनावायरस के कारण दुनिया में जीने का तरीका बदला तो लोगों ने अपना काम करने का तरीका भी बदल लिया. ऐसा ही एक मामला जिले के कोतवाली टाण्डा थाना क्षेत्र से सामने आया है, जहां वरीशा मैरिज हॉल अब मुर्गी फार्म में तब्दील हो गया है. लालपुर स्थित वरीशा मैरिज हॉल के मालिक आसिम ने बताया कि कोरोना के चलते मैरिज हॉल 5 महीने से बंद पड़े हैं, जिसके चलते मैरिज हॉल में अब मुर्गी पालन का काम शुरू कर दिया गया है.

मैरिज हॉल में किया जा रहा मुर्गी पालन.

रामपुर के कोतवाली टाण्डा थाना क्षेत्र के लालपुर स्थित वरीशा मैरिज हॉल में जहां शादियां हुआ करती थी, वहां अब मुर्गी पालन किया जा रहा है. दरअसल कोरोना के कारण चौपट हुए कारोबार के बाद मैरिज हॉल मालिक मुर्गी पालन करने को मजबूर हैं.

मैरिज हॉल मालिक आसिम का कहना है कि देश में कोरोना महामारी के कारण कारोबार चौपट हो गया. इसके बाद हालात बद से बदतर होते चले गए. इसलिए मजबूरी में यह मुर्गी पालन का कारोबार करना पड़ा. लॉन मालिक का कहना है कि बैंक से लोन लिया था, इसमें भी नुकसान हो गया.

सरकार परमिशन दें ताकि मैरिज हॉल दोबारा से चला सकें. इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस का पूरा ध्यान रखा जाएगा. उम्मीद है सरकार परमिशन देती है तो हमारे पहले वाले दिन फिर से वापस लौट आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details