उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एक आवाज में बोला रामपुर, कोर्ट के फैसले का करते हैं सम्मान

By

Published : Nov 9, 2019, 5:52 PM IST

अयोध्या भूमि विवाद मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है. ऐसे में ईटीवी भारत ने रामपुर के लोगों से बात की और इस फैसले पर उनकी राय जानी.

अयोध्या फैसले पर रामपुरवासियों की राय.

रामपुर:अयोध्या भूमि विवाद मामले पर शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है. राम जन्मभूमि न्यास को विवादित जमीन दी गई है. वहीं सुन्नी वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए अलग से दी जाएगी.

अयोध्या फैसले पर रामपुरवासियों की राय.

कोर्ट के इस फैसले के बाद ईटीवी भारत की टीम ने हर समुदाय के लोगों से बात की. लोगों का कहना है कि वे सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते है. लोगों का कहना है कि रामपुर एक गंगा-जमुनी तहजीब वाला शहर है, यहां हर धर्म के लोग आपस में मिल जुलकर रहते हैं.

कोर्ट के फैसले का करते हैं सम्मान
मोहम्मद नासिर का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट का जो फैसला आया है. हम सभी उसका सम्मान करते हैं और हमारे जो उलेमा हैं, वह तो पहले से ही आपस में भाईचारा बनाए रखने के लिए लोगों से अपील करते हैं. मेरी भी यही अपील है कि सभी धर्मों के लोग इस फैसले का सम्मान करें.

यूथ हैं देश का भविष्य
डॉक्टर अली फैजल का कहना है कि हम यूथ आने वाला देश का भविष्य है और हम चाहते हैं कोई भी ऐसा विवादित मसला न हो, जिससे दो धर्मों के लोग आपस में लड़ें. सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला दिया है, हम इसका सम्मान करते हैं.

सुप्रीम कोर्ट का फैसला है ऐतिहासिक
अवधेश शर्मा का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट का जो फैसला आया है, उससे सभी धर्मों के लोग संतुष्ट हैं. सुप्रीम कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक है. साथ ही कहा कि इस देश में गंगा-जमुनी तहजीब है और सभी लोग मिल-जुलकर आगे भी इसी तरह रहेंगे.

इसे भी पढ़ें- अयोध्या के सुप्रीम फैसले पर बोले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, अब मिटेंगे आपस के फासले

ABOUT THE AUTHOR

...view details