उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजम खान के 'हमसफर' रिसोर्ट पर बुलडोजर चलाने की तैयारी, नोटिस जारी

सपा नेता आजम खान पर प्रशासन का शिकंजा कसता चला जा रहा है. अब आजम खान के हमसफर रिसोर्ट को लेकर उन्हें नोटिस जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि उन्होंने सिंचाई विभाग के नाले की एक हजार गज जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है.

By

Published : Jul 30, 2019, 9:01 AM IST

सपा नेता आजम खान.

रामपुर: सपा सरकार में आजम खान ने जो भी विकास कार्य कराए, उन सब में ज्यादातर घोटाले का मामला सामने आया है. जौहर यूनिवर्सिटी के नाम पर किसानों की जमीन कब्जाने का आरोप लगा है. रामपुर पब्लिक स्कूल के जमीन पर भी कब्जा करने का आरोप लगा है. अब आजम खान के बनाए गए हमसफर रिसोर्ट में भी सिंचाई विभाग के नाले को कब्जा कर लेने का गंभीर आरोप लगा है. जांच में आरोप सही साबित हुआ है. इसी आधार पर सिंचाई विभाग ने आजम खान के हमसफर रिसोर्ट होटल को नोटिस जारी किया है.

आजम खान को नोटिस जारी.


रामपुर के सपा सांसद आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी के बाद अब हमसफर रिसोर्ट होटल की भी शिकायत हो गई है. शिकायत यह है कि सिंचाई विभाग द्वारा बनाए गए नाले को हमसफर रिसोर्ट के अंतर्गत कब्जा कर लिया गया. इस शिकायत की जांच की तो यह सही पाया गया. इस शिकायत के आधार पर सिंचाई विभाग ने हमसफर रिसोर्ट को नोटिस जारी किया है.


सिंचाई विभाग के अधिशासी अधिकारी नवीन कुमार ने बताया कि पसियापुर शुमाली गांव के एक व्यक्ति सहादत खान ने एक शिकायत की थी. उन्होंने शिकायत की थी कि सिंचाई विभाग की किसी जमीन पर अतिक्रमण है. उस जगह का मौका मुआयना किया गया. जांच में पाया गया कि एक बड़कुसिया नाले का निर्माण कराया गया था, जिसका गाटा संख्या 129 में 1000 वर्ग मीटर जमीन है. उसको हमसफर रिसोर्ट होटल की चार दीवारी में डाल लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details