उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रामपुर के उपचुनाव में प्रत्याशी की नहीं हुई घोषणा, नामांकन प्रक्रिया जारी

रामपुर में लोकसभा के उपचुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया 30 मई से शुरू हो गई. लेकिन अभी तक किसी भी दल ने अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. वहीं, 23 जून को मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

By

Published : May 31, 2022, 2:32 PM IST

etv bharat
रामपुर उपचुनाव की नामांकन प्रक्रिया

रामपुर:जिले में लोकसभा का उपचुनाव होने वाला है. चुनाव के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. लेकिन, अभी तक किसी भी पार्टी ने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. 30 मई से शुरू हुई यह प्रक्रिया 6 जून तक चलेगी. 7 जून को नामांकन की जांच होगी और 9 जून को नाम वापसी होगी. वहीं, 23 जून को मतदान होगा. इसके चलते जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं.

रामपुर में लोकसभा के उपचुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई. 30 मई से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई. लेकिन, किसी भी पार्टी ने अभी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है. चुनाव को लेकर जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है. कलेक्ट्रेट परिसर के रास्ते में बैरिकेडिंग लगाई गई और साथ ही में सुरक्षाकर्मी भी तैनात किए गए हैं.

रामपुर के उपचुनाव को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट

यह भी पढ़ें:राज्यसभा चुनाव: भाजपा के उम्मीदवार थोड़ी देर में करेंगे नामांकन

जिले में लोकसभा के उपचुनाव को लेकर आचार संहिता लागू हो चुकी है. कलेक्ट्रेट परिसर में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. बता दें कि रामपुर में 23 जून को मतदान होगा. लेकिन अभी तक किसी पार्टी ने अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. भारती जनता पार्टी से कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के नाम की संभावना बनी हुई है. लेकिन समाजवादी पार्टी से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

वहीं, कांग्रेस पार्टी से 3 लोगों ने आवेदन किया है. इसमें पूर्व सांसद बेगम नूर बानो, पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां और पूर्व विधायक संजय कपूर के नाम शामिल हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव ने अभी तीनों नामों में से किसी एक पर फाइनल रिपोर्ट नहीं लगाई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details