उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शादी के कार्ड में छपा संदेश, जल्द हो आजम खान की रिहाई

रामपुर में एक युवक ने शादी के कार्ड के जरिए सरकार से वरिष्ठ सपा नेता व सांसद आजम खान की रिहाई की मांग की है. दरअसल, रामपुर के सांसद आजम खान अपने बेटे अब्दुल्लाह आजम के साथ कई मामलों में पिछले 20 महीनों से सीतापुर की जेल की सलाखों के पीछे हैं.

By

Published : Oct 11, 2021, 7:41 AM IST

शादी के कार्ड में छपा संदेश, जल्द हो आजम खान की रिहाई
शादी के कार्ड में छपा संदेश, जल्द हो आजम खान की रिहाई

रामपुर: रामपुर में एक युवक ने शादी के कार्ड के जरिए सरकार से वरिष्ठ सपा नेता व सांसद आजम खान की रिहाई की मांग की है. दरअसल, रामपुर के सांसद आजम खान अपने बेटे अब्दुल्लाह आजम के साथ कई मामलों में पिछले 20 महीनों से सीतापुर की जेल की सलाखों के पीछे हैं. इधर, उन पर रामपुर की कोर्ट में बड़ी तेजी के साथ अदालती कार्रवाई जारी है.

बावजूद इसके जैसे-जैसे यूपी चुनाव का समय नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे सांसद आजम खान व उनके पुत्र की रिहाई के लिए पार्टी समर्थक अपने-अपने अंदाज में मांग करते चले आ रहे हैं. इसी क्रम में रामपुर निवासी एक युवक ने अपनी शादी का कार्ड लाल और हरे रंग में छपवाया और इस पर मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, आजम खान और अब्दुल्लाह आजम की तस्वीरें भी छपवाई है. कार्ड के जरिए आजम खान व उनके बेटे की रिहाई की मांग भी की गई है.

शादी के कार्ड में छपा संदेश, जल्द हो आजम खान की रिहाई

रामपुर जनपद के सिविल लाइंस क्षेत्र अंतर्गत शिव विहार निवासी वैभव यादव की शादी 15 अक्टूबर को उत्तराखंड के कोटद्वार में होनी है, जिसको लेकर उसके घर में तैयारियां जोरों पर है. शादी में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को लेकर रिश्तेदारों के साथ-साथ लोगों को भी शादी के कार्ड के जरिए निमंत्रण दिए जा रहे हैं.

लेकिन इस निमंत्रण कार्ड की खास बात यह है कि इस पर जहां आजम खान व उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम की रिहाई की मांग की गई है, वहीं समाजवादी पार्टी के हक में वोट डाले जाने की भी अपील की गई है. लाल और हरे रंग के इस शादी कार्ड में मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव के अलावा आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम की तस्वीरें छपाई गई हैं.

वैभव की शादी का कार्ड इस समय रामपुर के सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है. हालांकि, यह बात अलग है कि उनकी शादी के कार्ड में आजम खान और उनके बेटे की रिहाई की अपील किस हद तक मानी जाएगी यह सवाल अब तक बना हुआ है.

वहीं, दूल्हा वैभव यादव से जब हमने बात की तो उन्होंने बताया कि उन्होंने यूपी की योगी सरकार को मैसेज दिया है, जिसे सभी देख सकते हैं. उन्होंने कहा कि सूबे की योगी सरकार सांसद आजम खान और उनके बेटे के साथ ही पूरे परिवार का सताने का काम कर रही है.

वैभव ने आगे कहा कि मैंने मैसेज के जरिए यह बताने की कोशिश की है कि हम अपनी खुशियों में भी आजम खान और उनके परिवार को याद करते हैं. उनको हमेशा अपने दिलों में रखते हैं. आजम खान ऐसे शख्स हैं जिन्होंने हम जैसे छात्रों के लिए एक यूनिवर्सिटी खड़ी की है.

हमारे परिवार के हर प्रोग्राम में आजम खान अपने परिवार के साथ शामिल होते थे. आज मेरी खुद की शादी है. उसमें आजम खान साहब शामिल नहीं हो पा रहे हैं. उसका मुझे बहुत दुख है और मैं उस दुख को इस तरह से दिखाना चाह रहा हूं.

दूल्हे वैभव यादव ने कहा मैंने कार्ड में लिखवाया है कि आजम खान को रिहा करो और आने वाले 2022 में अखिलेश यादव जी की सरकार बनवाओ. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने आजम खान के परिवार के साथ जो किया है उसका पर्दाफाश होना चाहिए.

वैभव ने कहा कि हमने समाजवादी पार्टी के रंग में पूरा अपना कार्ड रंगा है. मैंने अपने कार्ड पर पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, आजम खान और अब्दुल्ला खान के फोटो लगाए हैं.

वैभव ने कहा कि मुझे एक ओर अपनी शादी की खुशी है तो दूसरी ओर दुख इस बात की है कि मेरी शादी में आजम खान नहीं आ सकेंगे. यही कारण है कि मैंने मांग की है कि आजम खान को रिहा करो. हम आजम खान को अपनी हर खुशी में शामिल रखना चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details