उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 22, 2022, 5:11 PM IST

ETV Bharat / state

रामपुर में लोकसभा उपचुनाव कल, सुबह सात से शाम छह बजे तक होगा मतदान

रामपुर में लोकसभा उपचुनाव 23 जून यानी कल है. चुनाव के लिए बुधवार को पोलिंग पार्टियां बूथों के लिए रवाना हो गईं.

Etv bharat
रामपुर में लोकसभा उपचुनाव के लिए बुधवार को पोलिंग पार्टियां बूथों के लिए रवाना हुईं.

रामपुरः जनपद में लोकसभा उपचुनाव 23 जून को हैं. सुबह सात से शाम छह बजे तक मतदान होगा. इसके मद्देनजर बुधवार को नवीन मंडी से पोलिंग पार्टियां बूथों के लिए रवाना होती रहीं. जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पैरामिलिट्री फोर्स भी तैनात की गई है.

रामपुर के डूंगरपुर के पास नवीन मंडी में पोलिंग पार्टियां इकट्ठा हुईं. यहां से ईवीएम वीवीपैट लेकर सभी पोलिंग पार्टियां अपने-अपने बूथों के लिए रवाना हो गईं. रामपुर में पांच विधानसभा क्षेत्रों में वोटिंग होगी. उपजिला निर्वाचन अधिकारी अनिल मिश्रा के मुताबिक 23 जून को सुबह 7 बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा. 2176 बूथों पर सीसीटीवी कैमरे और 1633 बूथों पर 385 वीडियो कैमरे लगाए गए हैं. 245 बूथों पर माइक्रो आब्जर्वर रहेंगे. 174 बूथ संवेदनशील हैं.

रामपुर में लोकसभा उपचुनाव के लिए बुधवार को पोलिंग पार्टियां बूथों के लिए रवाना हुईं.

इस लोकसभा उपुचनाव में 8.67 लाख महिला और 9.70 लाख पुरुष मतदाता है. कुल 18.37 लाख मतदाता हैं. हर बूथ पर पैरामिलिट्री फोर्स तैनात रहेगी. मतदान स्थल से 200 मीटर के दायरे में कोई भी अपने वाहन नहीं जा सकेगा.

डीएण रविंद्र कुमार मादड़ और पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला का कहना है कि चुनाव में बाधा डालने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा. ऐसे लोगों पर प्रशासन की नजर है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details