उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रामपुर: आईजी ने आम आदमी की तरह रिक्शा में बैठकर लिया सुरक्षा का जायजा

उत्तर प्रदेश के रामपुर में आईजी मुरादाबाद रेंज बिना सिक्योरिटी के सादे कपड़ों में एक आम आदमी की तरह रिक्शा में बैठकर भरे बाजार का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने पुलिस की कार्यशैली पर भी निरीक्षण किया.

By

Published : Oct 23, 2019, 7:08 PM IST

आईजी ने रिक्शा में बैठकर किया निरीक्षण

रामपुर:घनी आबादी क्षेत्र में बाजारों के बीच लगने वाले जाम की समस्या लोगों के लिए तो परेशानी का सबब होती ही है, लेकिन इसको लेकर होने वाले झगड़े और रोड रेज की घटनाओं के चलते कानून व्यवस्था के लिए भी चुनौती बन जाती है. ऐसे ही जाम लगने की सूचना पर आईजी मुरादाबाद रेंज बिना सिक्योरिटी के तामझाम सादे कपड़ों में एक आम आदमी की तरह रिक्शा में बैठकर बाजार का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने पुलिस की कार्यशैली पर भी निरीक्षण किया.

आईजी ने रिक्शा में बैठकर किया निरीक्षण
चार्जिंग रिक्शा में सवार होकर आईजी ने किया निरीक्षण
रामपुर में मिस्टन गंज का बाजार बेहद घनी आबादी क्षेत्र में है. ऐसे में यहां पर हर शाम बेहद जाम लग जाता है और जिसके चलते लोगों को परेशानियां तो होती ही हैं. रिक्शावाले और साइकिल वाले और बाइक सवार अक्सर आपस में भिड़ जाते हैं, जिनको लेकर पुलिस की माथापच्ची बेहद बढ़ जाती है. ये कानून व्यवस्था के लिए भी एक बड़ी समस्या बन चुकी है. जाम की सूचना मिलने पर आईजी मुरादाबाद रेंज रमित शर्मा आज बिना सिक्योरिटी तामझाम के सादे कपड़ों में ASP रामपुर को साथ लेकर एक आम नागरिक की तरह चार्जिंग रिक्शा में सवार होकर जाम वाले क्षेत्र में निरीक्षण करने पहुंचे.
दुपहिया वाहनों पर किया विचार विमर्श
चार्जिंग रिक्शा से घनी बाजार में भ्रमण करने के बाद उन्होंने पैदल भी चल कर जाम लगने के पीछे होने वाले कारणों को जानने की कोशिश की. इसके लिए उन्होंने बाजार में दुकानदारों से बातचीत की तो दुकानों के आगे लगने वाले दुपहिया वाहनों पर भी विचार विमर्श किया. प्रशासनिक अधिकारियों से बात करने के बाद, अब कैसे स्थान के बारे में विचार करना है, जहां पर घने बाजार के निकट पार्किंग की व्यवस्था की जा सके ताकि बाजार में बेवजह जाम न लगे और लोगों को कठिनाइयों का सामना ना करना पड़े.
पुलिस की ड्यूटी पर भी नजर डाली
रिक्शा में सवारी के दौरान आईजी साहब ने रिक्शा वाले से भी पूछा कि आखिर जाम लगने के पीछे क्या कारण हैं. कहीं पुलिस वाले उन्हें बेवजह परेशान तो नहीं करते या उनसे अवैध वसूली के लिए तो दबाव नहीं बनाया जाता है. उन्होंने पुलिस की ड्यूटी पर भी नजर डाली और पुलिस द्वारा की जा रही व्यवस्था का भी जायजा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details