उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम से अपीलः आजम खान की बीमारी की हो जांच

By

Published : May 22, 2021, 3:32 AM IST

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खान के बेटे हैदर अली खान उर्फ हमजा मियां ने एक प्रेसवार्ता की. इसमें आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला की तबीयत के बारे में जांच की मांग की गई.

रामपुर
रामपुर

रामपुरःसपा सांसद आजम खान के धुर विरोधी रहे पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खान के बेटे हैदर अली खान उर्फ हमजा मियां ने उनकी बीमारी की जांच की मांग की है. हमजा मियां ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता कर मुख्यमंत्री से इस बारे में अपील की. उन्होंने कहा कि मेरी मुख्यमंत्री से अपील है कि वे एक सरकारी डॉक्टर का पैनल गठित कर आजम खान की बीमारी की जांच करें. उनकी क्या बीमारी थी, अब क्या है, कितनी ठीक हो गई. साथ-साथ उन्होंने यह भी मांग की कि आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला की तबीयत अगर अब ठीक है तो उन्हें सीतापुर जेल वापस भेजा जाए. इसी में उनकी भलाई है.

हैदर अली खान उर्फ हमजा मियां की मांग

पीजीआई का हो पैनल
हैदर अली खान उर्फ हमजा मियां ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील की है कि आजम खां की बीमारी की जांच के लिए पीजीआई हॉस्पिटल के डॉक्टर का पैनल गठित किया जाए. पैनल इस चीज की जांच करे कि आजम खां की तबीयत वाकई कितनी खराब है, कितना तबीयत में सुधार आया है ? उसकी वजह यह है कि जो समाजवादी पार्टी के लोग थे, आजम खान के जो लोग थे, उनका यह कहना था कि आजम खान की जान को खतरा है. अब इसकी जांच हो कि उनकी में तबीयत क्यों खराब है.

अखिलेश यादव का अदा करें शुक्रिया
हमजा मियां ने कहा कि आजम खान के लोग अखिलेश यादव पर आरोप लगा रहे थे, अखिलेश यादव कुछ नहीं कर रहे हैं. आजम खान के परिवार को और आजम खान के लोगों को अखिलेश यादव का शुक्रिया अदा करना चाहिए कि उन्होंने डॉक्टर की टीम बुलाई.

इसे भी पढ़ेंः कोरोना काल में लापरवाही बरतने पर सीएमएस को किया गया निलंबित

सीतापुर जेल वापस भेजा जाए
हमजा मियां ने कहा कि अब्दुल्ला आजम की तबीयत अब सही हुई है, यह रिपोर्ट मिल रही है. आज की डेट में अस्पताल एक अनसेफ जगह है, बीमारियों का अड्डा है. इनकी जमानत हुई नहीं है तो वो होम आइसोलेशन में भी नहीं रह सकते. ऐसे में अब्दुल्ला को वापस सीतापुर जेल भेजा जाए, जहां उनकी जान सुरक्षित हो. आजम खां की रिपोर्ट पैनल जांच के बाद मुख्यमंत्री के सामने रखे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details