उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रामपुर: आजम खां की स्वर्गीय मां पर भी दर्ज हुआ मुकदमा, ये है वजह...

रामपुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. सपा सांसद आजम खां और उनके बेटे सहित 37 लोगों पर थाना गंज में फांसी घर की जमीन कब्जाने को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है. इन लोगों में आजम खां की स्वर्गीय मां का भी नाम शामिल है.

By

Published : Sep 21, 2019, 1:36 PM IST

आजम खां की मृतक मां पर मुकदमा दर्ज.

रामपुर:सपा सांसद आजम खां और उनके परिवार की मुश्किलें हर दिन बढ़ती जा रही हैं. ताजा मामला जिला कारागार की फांसी घर की जमीन का है. फांसी घर की जमीन कब्जाने को लेकर और खुर्दपुर करने को लेकर आजम खां के बेटे, बहन और उनकी स्वर्गीय मां सहित 37 लोगों के खिलाफ थाना गंज में नायब तहसीलदार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

मामले की जानकारी देते संवाददाता.

इस मुकदमे में एक बड़ा सवाल यह है कि आजम खां की मां की मृत्यु 7 जुलाई 2013 को हो चुकी है और उनका नाम भी इस एफआईआर में दर्ज है. सपा सांसद आजम खां के पिता का नाम मुहम्मद मुमताज खान है और उनकी माता का नाम अमीर जहां बेगम है. आजम खां के माता-पिता की कई साल पहले मौत हो चुकी है.

एफआईआर की कॉपी.

इस मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि एक मामला नायब तहसीलदार की ओर से थाना गंज में दर्ज कराया गया है, जिसमें जेल से संबंधित कुछ जमीन है, जो राज्य सरकार की है उसके इंतेजामिया जिला कलेक्टर हैं, लेकिन कुछ लोगों ने उसे खुर्दपुर किया है. जांच में जो तथ्य पाए गए, उस आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है.

एफआईआर की कॉपी.

ये भी पढ़ें: रामपुर: मौलाना ने आजम खां पर रखा 50 हजार का इनाम

आजम खां की स्वर्गीय मां का नाम भी एफआईआर में दर्ज होने के सवाल पर अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि प्रतिवादी के कॉलम में दर्जनों नाम हैं. इसमें एक नाम है जिसमें वल्दियत आजम खां है और एक नाम ऐसा है, जिसमें आजम खां की स्वर्गीय मां का नाम है. यह विवेचना का विषय है.

क्या मृत्यु हुए व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो सकती है. इस पर अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि यह अभिलेखी मामले हैं और यह कहीं बंदिश नहीं है कि मृत्यु हुए व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं हो सकती. जब चार्जशीट जानी होगी तब किसी मृत व्यक्ति की चार्जशीट नहीं जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details