उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ट्रैक्टर परेड : गोली से नहीं हेडइंजरी से हुई थी रामपुर के किसान की मौत

दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा में एक रामपुर के एक किसान नवरीत सिंह की मौत हो गई थी. जिसका पोस्टमार्टम मंगलवार देर रात रामपुर जिला अस्पताल में कराया गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसान की मौत का कारण हेडइंजरी होना बताया गया है.

By

Published : Jan 27, 2021, 10:12 PM IST

Updated : Jan 27, 2021, 10:38 PM IST

मृतक किसान नवरीत सिंह (फाइल फोटो).
मृतक किसान नवरीत सिंह (फाइल फोटो).

रामपुर: दिल्ली में हो रहे किसान आंदोलन में 26 जनवरी को रामपुर के एक नौजवान किसान की मौत हो गयी थी. किसान के शव को मंगलवार की देर रात रामपुर लाया गया था. जहां डॉक्टर्स के पैनल द्वारा किसान के शव का पोस्टमार्टम कराया गया था. इस पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी करवाई गई थी. मृतक किसान नवरीत की पीएम रिपोर्ट आ गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हेडइंजरी से मौत होने की पुष्टि हुई है. बता दें कि मृतक किसान के परिजन पुलिस की गोली लगने से किसान नवरीत की मौत होना बता रहे थे.

जानकारी देते अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह.

क्या बोले अपर पुलिस अधीक्षक

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह ने बताया थाना बिलासपुर अंतर्गत डिबडिबा गांव है, जहां का नवरीत सिंह दिल्ली में किसान आंदोलन में सम्मिलित होने के लिए गया था. मंगलवार को दिल्ली में उसकी मौत हो गई थी. जिसके बाद उसके परिजन बिना शव का पंचनामा और पोस्टमार्टम कराए उसकी डेडबॉडी ले आए थे. रामपुर पुलिस प्रशासन ने रात में ही रामपुर जिला अस्पताल में डॉक्टरों के पैनल द्वारा उसके शव का पोस्टमार्टम कराया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसकी मौत का कारण हेडइंजरी होना बताया गया है. रिपोर्ट में गोली लगने की पुष्टि नहीं हुई है.

Last Updated : Jan 27, 2021, 10:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details