उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रामपुर : डीएम ने कंट्रोल रूम का किया रियलिटी चेक, टीम कर रही क्विक रिस्पॉन्स

रामपुर में लॉकडाउन में लोगों को परेशानियों से मुक्त करने के लिए एक कंट्रोल रूम बनाया गया है. डीएम ने इस कंट्रोल रूम का रियलिटी चेक किया. कंट्रोल रूम में काम कर रही टीम जल्द ही चीजों का हल निकाल रही है.

By

Published : Apr 14, 2020, 11:09 AM IST

DM
रामपुर डीएम

रामपुर: जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने लॉकडाउन के चलते जिले में कंट्रोल रूम की स्थापना की है. यहां शहरवासियों की समस्याओं का निवारण किया जाएगा. लोगों की समस्या का हल निकाल कर लॉकडाउन का सही तरीके से संचालन कराना इस कंट्रोल रूम की स्थापना का उद्देश्य है.

इतना ही नहीं इमरजेंसी सेवाओं के लिए भी कंट्रोल रूम का इस्तेमाल किया जा सकता है. ऐसे में जिला अधिकारी समय-समय पर कंट्रोल रूम की कार्य दक्षता का परीक्षण करते रहते हैं, जिसमें लापरवाही बरतने वालों पर कर्रवाई भी की जाती है. वहीं जल्दी रिस्पॉन्स देने वालों को शाबाशी भी मिलती है. ऐसे ही जिलाधिकारी ने आज एक्सीडेंट की सूचना देकर कंट्रोल रूम के रिस्पॉन्स को चेक किया, जिसमें कंट्रोल रूम ने क्विक रिस्पॉन्स देते हुए अच्छा प्रदर्शन किया. वहीं पुलिस ने पीड़ित तक मदद पहुंचाने के लिए कॉल बैक किया. इस बारे में जिलाधिकारी ने टीम की तारीफ की है.

जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया लॉकडाउन के दौरान किसी को मुश्किल का सामना न करना पड़े इसलिए ये कंट्रोल रूम बनाया गया है. इसके माध्यम से लोगों को जरूरी चीजें घर पर मिल सकेंगी. जो लोग सही काम नहीं कर रहे उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, वहीं जिनका काम अच्छा है उनको सराहा भी जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details