उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 20, 2021, 6:50 PM IST

Updated : Apr 1, 2021, 7:34 PM IST

ETV Bharat / state

कलेक्ट्रेट परिसर में वकील पर जानलेवा हमला

यूपी के रामपुर में कलेक्ट्रेट परिसर में अधिवक्ता पर कई लोगों ने मिलकर हमला कर दिया. हालांकि घटनास्थल पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने हमलावर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

वकील पर जानलेवा हमला
वकील पर जानलेवा हमला

रामपुरः जिला कलेक्ट्रेट परिसर में वकील पर कई लोगों द्वारा लोहे की रॉड से हमला करने का मामला सामने आया है. हमले में वकील बुरी तरह से घायल हो गए. चीख-पुकार मचने पर आसपास के वकील जमा हो गए. कोर्ट परिसर में तैनात पुलिसकर्मियों ने हमलावर आरोपी को पकड़ लिया. वहीं सभी वकीलों ने इकट्ठा होकर पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की. वहीं एसपी ने एफआईआर दर्ज कराने का आश्वासन दिया है.

जमीन को लेकर था विवाद
जिला कलेक्ट्रेट में अधिवक्ता स्वराज सिंह प्रैक्टिस करते हैं. उनका एक जमीन को लेकर रामबहादुर से कुछ विवाद चल रहा था, जिसका मामला कोर्ट में विचाराधीन है. इसी बात को लेकर शनिवार को अधिवक्ता अपने चेम्बर से कोर्ट जा रहे थे, तभी रास्ते में कोर्ट परिसर के बाहर ही राम बहादुर और उसकी पत्नी सहित चार लोगों ने अधिवक्ता स्वराज सिंह पर हमला कर दिया. हमले में स्वराज सिंह बुरी तरह घायल हो गए. हमले को देखते हुए चीख पुकार मची तो न्यायालय में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने आरोपी राम बहादुर को पकड़कर सिविल लाइंस थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया.

यह भी पढ़ेंः कोर्ट परिसर में अधिवक्ता के साथ मारपीट, साथी वकील आक्रोशित

घायल अधिवक्ता स्वराज सिंह ने कहा मामला 7.20 लाख के लेनदन का है. उसने मुझे एक चेक दिया था, वह चेक बाउंस हो गया. इस संबंध में राम बहादुर के खिलाफ 138 एनआईए एक्ट में मामला दर्ज कराया था. उसी को लेकर आरोपी ने हमला किया है. उन्होंने बताया कि राम बहादुर ने कोर्ट में मेरे खिलाफ भी 156/3 के तहत कोर्ट में आपत्ति दर्ज कराई थी. इस संबंध में वह कोर्ट में आया हुआ था. तभी राम बहादुर, उसकी पत्नी और दो अन्य लोगों ने मेरे पर हमला कर दिया. उनके हाथ में लोहे की रॉड थी.

Last Updated : Apr 1, 2021, 7:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details