उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रामपुरः आजम खान और उनकी पत्नी तंजीन फातिमा फिर कोर्ट के घेरे में

सपा के कद्दावर नेता और रामपुर सांसद आजम खां एक बार फिर से सुर्खियों में हैं. दरअसल भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने आजम खां और पत्नी तंजीन फातिमा पर बेटे अब्दुल्ला आजम खां का दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने का आरोप लगाया है.

By

Published : Sep 23, 2019, 9:12 PM IST

Updated : Sep 23, 2019, 10:22 PM IST

आजम खान और उनकी पत्नी तंजीन फातमा के खिलाफ मुकदमा दर्ज.

रामपुरःजिले के थाना गंज में भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने आजम खां और तंजीन फातिमा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. दरअसल भाजपा नेता का आरोप है कि आजम खां और तंजीन फातिमा ने जालसाजी करते हुये अपने विधायक बेटे अब्दुल्लाह आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र बनवा रखे हैं. मामले की जांच के लिए तीन अक्टूबर को आजम खां को परिवार सहित कोर्ट में हाजिर होने को कहा गया है.

आजम खान और उनकी पत्नी तंजीन फातमा के खिलाफ मुकदमा दर्ज.

इसे भी पढ़ें-रामपुरः आजम खान की पत्नी को मिली जमानत

आजम खां और तंजीन फातमा के खिलाफ मुकदमा दर्ज
भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने आजम खां और तंजीन फातिमा के खिलाफ धारा 420, 467, 468 और 471 के तहत मुकदमा दर्ज कराया. भाजपा नेता का आरोप है कि आजम खां और तंजीन फातिमा ने अपने विधायक बेटे अब्दुल्लाह आजम के दो-दो जन्म प्रमाण पत्र बनवा रखे हैं. जिसके चलते एडीजे 6 ने सपा सांसद आजम खां, अब्दुल्लाह आजम और तंजीन फातिमा के विरुद्ध समन जारी किए है.

भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने मुकदमा दर्ज किया है कि आजम खां और फातिमा ने अपने विधायक बेटे अब्दुल्लाह आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र बनवा रखे हैं. इस पर पुलिस ने इन्वेस्टिगेट करने के बाद कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी. स्पेशल कोर्ट ने सांसद आजम खां, राज्यसभा सदस्य तंजीन फातिमा और विधायक अब्दुल्ला आजम के खिलाफ समन जारी किए हैं.
-अजय तिवारी, सरकारी अधिवक्ता

Last Updated : Sep 23, 2019, 10:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details