उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रामपुरः शहीद मुकेश बाबू के पैतृक गांव आज लाया जाएगा उनका पार्थिव शरीर

यूपी के रामपुर जिले के निवासी मुकेश बाबू अरुणाचल प्रदेश के मांगो चूना सेक्टर में शहीद हो गए. शहीद का पार्थिव शरीर आज यानि सोमवार को उनके पैतृक निवास पर लाया जाएगा.

By

Published : Aug 24, 2020, 12:18 AM IST

etv bharat
शहीद मुकेश बाबू (फाइल फोटो)

रामपुरः सेना के जवान मुकेश बाबू भारतीय और चीनी सेना के बीच हुई झड़प में शहीद हो गए. मुकेश बाबू 1851 लाइट रेजिमेंट के जवान थे. भारत और चीन के बीच चल रही तनातनी के कारण रेजीमेंट के जवानों को अरुणाचल प्रदेश के मांगो चूना सेक्टर में भेजा गया था. जहां बीती 22 अगस्त को भारतीय जवानों और चीनी सैनिकों के मध्य झड़प हो गई. झड़प के दौरान लाइट रेजिमेंट के जवान मुकेश बाबू शहीद हो गए.

शहीद मुकेश बाबू के घर में मचा कोहराम

उनका पार्थिव शरीर आज यानि सोमवार को रामपुर जनपद के बादली गांव लाया जाएगा. शहीद मुकेश बाबू के पैतृक निवास बादली में उनका परिवार रहता है. शहीद के बेटे विमल ने बताया कि रविवार सुबह फोन से उसे जानकारी मिली है. मुकेश बाबू के शहीद होने की सूचना से घर में कोहराम मचा हुआ है. मुकेश बाबू की मौत किन कारणों से हुई है अभी इस मामले पर कोई अधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. जानकारी के अनुसार मुकेश बाबू बीते शनिवार की रात लगभग 8 बजे शहीद हुए हैं.

अरुणाचल प्रदेश में रामपुर का जवान शहीद.

बेटे को फौजी बनाना चाहते थे शहीद मुकेश बाबू
मुकेश बाबू के बेटे ने बताया कि उसे अपने पिता के शहीद होने की सूचना फोन से दी गई है. शहीद के बेटे विमल ने बताया कि उसके पिता उसे फौजी बनाना चाहते थे, वह इसके लिए तैयारी कर रहा है. विमल ने बताया कि वह सितंबर में भर्ती में प्रतिभाग करेगा.

इसे पढ़ें- बलरामपुर: संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ के पिता सहित तीन रिश्तेदारों से पुलिस कर रही पूछताछ

ABOUT THE AUTHOR

...view details