उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नदी में मिले 2 नवजात शिशुओं के शव, स्थानीय लोगों ने दफनाया

इस दुनिया में न जाने कितने ही लोग होंगे जो औलाद पाने की हसरत लिए ईश्वर के दर पर जाकर मन्नत मानते हैं, लेकिन उन्हें औलाद का सुख नहीं मिल पाता है. ठीक इसके उलट कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें औलाद नसीब होती तो है, लेकिन उसे नदी में बहा देते हैं. कुछ इसी तरह का एक मामला रामपुर से सामने आया है, जहां दो शिशुओं के शव नदी में उतराते हुए मिले.

By

Published : May 19, 2021, 9:17 AM IST

bodies of two newborn babies found near bhakra dam
भाखड़ा डैम के न‍िकट दो नवजात श‍िशुओं के शव म‍िले.

रामपुर: थाना बिलासपुर स्थित भाखड़ा नदी के पानी में दो नवजात शिशुओं के शव उतराते हुए देखकर लोगों ने अपने दांतों तले उंगलियां दबा ली. इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली इस घटना ने लोगों को सकते में ला दिया. किसी ने सोमवार को भी ऐसी ही काली करतूत को अंजाम देते हुए एक नवजात शिशु के शव को नदी में फेंक दिया था, जिसे आसपास के लोगों द्वारा बाहर निकाल कर दफना दिया गया. अब मंगलवार को फिर से दो नवजात शिशुओं के पानी में तैरते हुए शव मिले हैं. इन शवों को भी लोगों द्वारा पहले की तरह पानी से निकालकर दफना दिया गया.

नदी में मिले दो नवजात शिशुओं के शव.

हालांकि इस पूरी घटना की चर्चा के बाद भी पुलिस ने किसी तरह की जांच करने की जहमत अब तक नहीं उठाई है. यह क्षेत्र योगी सरकार के राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख की जन्म एवं कर्मभूमि है.

ये भी पढ़ें:अचानक पेड़ से होने लगी नोटों की बारिश, लूटने वालों में मची होड़

स्थानीय निवासी वीरेंद्र सिंह के मुताबिक, एक शव हमें सोमवार को मिला था और उसे हमने तुरंत ही दबा दिया था. मंगलवार को फिर लड़कों ने बताया कि दो शव और पड़े हैं. एक लड़का और एक लड़की है. हमने नदी से निकालकर दोनों बच्चों को दफना दिया. अब यह पता नहीं चल पा रहा है कि यह शव कौन डाल रहा है. हम लोग उसकी ताक में हैं. उन्होंने कहा कि हमने पुलिस को इस बारे में नहीं बताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details