उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Rampur Lok Sabha By-Election: सपा से आजम खान के करीबी आसिम राजा ने किया नामांकन

By

Published : Jun 6, 2022, 2:18 PM IST

Updated : Jun 6, 2022, 6:02 PM IST

रामपुर लोकसभा उपचुनाव में नामांकन के आखिरी दिन आजम खां ने अपने प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया है. उन्होंने रामपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष आसिम राजा का नाम घोषित किया है.

etv bharat
आसिम राजा और आजम खान

रामपुर: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान के बेहद करीबी आसिम राजा ने समाजवादी पार्टी से नामांकन किया. समाजवादी पार्टी में लोग यह कयास लगा रहे थे कि आजम खान अपने परिवार से ही किसी को खड़ा करेंगे. लेकिन आजम खान ने सोमवार को नामांकन के आखिरी दिन सपा कार्यालय दारुल आवाम पर मीटिंग के दौरान नगर अध्यक्ष आसिम राजा को प्रत्याशी घोषित किया. प्रत्याशी घोषित होने के बाद आसिम राजा ने अपना नामांकन किया.

हालांकि यह पहला मौका था कि सपा प्रत्याशी के नामांकन में आजम खान के परिवार से कोई भी शामिल नहीं हुआ ना तो आजम खान न ही अब्दुल्लाह आजम खान या परिवार का और कोई व्यक्ति नामांकन में कलेक्ट्रेट तक गया. असीम राजा के साथ चमरोआ के विधायक नसीर अहमद खान उनके साथ थे.

आसिम राजा ने किया नामांकन

नामांकन के बाद आसिम राजा ने मीडिया से बात करते हुए कहा हमने नामांकन किया है रामपुर की बेहतरी के लिए आजम खान साहब ने भरोसा जताया है. समाजवादी पार्टी ने आजम खान साहब ने रामपुर की बेहतरीन तरक्की के लिए बेमिसाल तरक्की के काम किये हैं. यह सिलसिला चलता रहे. आजम खान साहब जिस तरह से 40 से 43 साल लोगों की सेवा कर रहे हैं, ये सिलसिला ऐसे ही चलता रहेगा. आसिम राजा ने कहा आज हमारे नेता ने हमारे पर भरोसा किया है और हमारी कोशिश रहेगी हम उनके भरोसे को कायम रखें.

यह भी पढ़ें:आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव: भाजपा प्रत्याशी निरहुआ ने किया नामांकन

वहीं, सपा के जिला कार्यालय पर आजम खान ने अपनी स्पीच के दौरान कहा कि हमने आपके भरोसे पर खरा उतरने की कोशिश की है और दुआ कीजिए यह सिर मालिक (भगवान) के सिवा कहीं न झुके. अगर इसके झुकने की नौबत आए तो यह सिर धड़ पर ना रहे.

यूपी के रामपुर लोकसभा उपचुनाव में नामांकन के आखिरी दिन आजम खान ने समाजवादी पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं के बीच प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. आजम खान ने समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष आसिम राजा को प्रत्याशी घोषित किया है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने घनश्याम सिंह लोधी को प्रत्याशी घोषित किया है.

रामपुर के समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय दारुल अवाम पर आज (6 जून) 11 बजे आजम ने जिले के सभी कार्यकर्ताओं की एक मीटिंग बुलाई थी. इसमें सबकी सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया कि आसिम राजा को रामपुर लोकसभा उपचुनाव का प्रत्याशी बनाया जाए.

गौरतलब है कि, सपा प्रत्याशी को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे कि आजम खान की पत्नी तजीन फातिमा चुनाव के मैदान में उतरेंगी या फिर उनकी बहू सिदरा अदीब चुनाव लड़ेंगी. लेकिन, आज आजम खान ने सभी कयासों को विराम लगाते हुए आसिम राजा का नाम प्रत्याशी के तौर पर घोषित किया है. आजम खां ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग लोकसभा के उपचुनाव में मजबूती के साथ डटें और ज्यादा से ज्यादा अपने प्रत्याशी के लिए वोट डालें.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jun 6, 2022, 6:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details