उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत से बोले राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख, कहा- यूपी में महिलाओं पर अपराध हुए कम

उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक विभाग के राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख ने रामपुर में ईटीवी भारत से खास बातचीत की. इस मौके पर उन्होंने प्रियंका गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि यूपी में महिलाओं पर अपराध कम हुए हैं. साथ ही कहा कि सरकार ने महिलाओं के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं.

By

Published : Sep 28, 2019, 2:48 PM IST

अल्पसंख्यक विभाग के राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख.

रामपुर: अल्पसंख्यक विभाग के राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख से ईटीवी भारत ने खास मुलाकात की. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के दिए बयान कि महिलाओं पर हो रहे अपराध रोकने में यूपी जीरो है, इस पर राज्यमंत्री ने कहा जब से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्ता संभाली है, तब से गुंडे, मवाली ओर मनचलों को सबक सिखाने का काम हमारी सरकार कर रही है.

ईटीवी भारत से बातचीत करते राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख.

राज्य मंत्री ने कहा कि सरकार बनने के तुरंत बाद महिलाओं के लिए एक फोर्स बनाई गई. जहां भी महिलाओं को कोई समस्या आती है, तो वे उस नंबर पर कॉल करती हैं जिससे फोर्स तुरंत वहां पहुंचती है. सबसे पहले तो हमारी सरकार ने महिलाओं के सम्मान के लिए और उनको बढ़ावा देने के लिए कई योजनाएं चालू की हैं.

ये भी पढ़ें: रामपुरः सपा नेता आजम खां के घर पर चार नोटिस और चस्पा

सपा सांसद आजम खां पर 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. इस पर राज्यमंत्री बलदेव सिंह ने कहा कि आजम खां पर उन्हीं लोगों ने मुकदमे दर्ज कराए हैं, जिनके साथ उन्होंने शोषण और अत्याचार किया था और उनकी जमीनें कब्जा की थीं. कानून अपना काम कर रहा है. यूपी में 11 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव के बारे में पूछे जाने पर राज्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी सभी 11 सीटों पर जीत दर्ज करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details