उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Abdullah Azam के दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में अधिवक्ता ने पेश की 28 गवाहों की साक्ष्य सूची

By

Published : Apr 6, 2023, 4:04 PM IST

अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में अधिवक्ता ने 28 गवाहों की साक्ष्य सूची पेश की. वहीं, अब इस मामले में अगली सुनवाई 7 अप्रैल को होगी.

रामपुर अब्दुल्ला आजम
रामपुर अब्दुल्ला आजम

जानकारी देते हुए अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी

रामपुर: सपा नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. इसी कड़ी में रामपुर एमपी एमएलए कोर्ट में चल रहे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में गुरुवार को आजम खान के अधिवक्ता द्वारा साक्ष्य सूची में 28 गवाहों के नाम दिए गए. जिसपर एमपी एमएलए कोर्ट ने दो गवाहों को तलब करते हुए 7 अप्रैल की तारीख मुकर्रर की है.

इस संबंध में अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया मोहम्मद अब्दुल्लाह आजम खान के 2 जन्म प्रमाण पत्र से संबंधित मामला सफाई साक्ष्य में नियत था. बचाव पक्ष के अधिवक्ता द्वारा सफाई साक्ष्य की सूची न्यायालय में प्रस्तुत की गई थी. सफाई साक्ष में उन्होंने 28 गवाहों का नाम अंकित किया था, जिसमें माननीय न्यायालय ने 2 गवाहों को तलब किया है. 7 अप्रैल 2023 की तिथि नियत की गई है.

गौरतलब है कि भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने आजम खां और तंजीन फातिमा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. दरअसल भाजपा नेता का आरोप है कि आजम खां और तंजीन फातिमा ने जालसाजी करते हुए अपने विधायक बेटे अब्दुल्लाह आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र बनवा रखे हैं. इस पर पुलिस ने इन्वेस्टिगेट करने के बाद कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी. इतना ही नहीं बल्कि स्पेशल कोर्ट ने सांसद आजम खां, राज्यसभा सदस्य तंजीन फातिमा के सात ही विधायक अब्दुल्ला आजम के खिलाफ समन भी जारी किया था. अब इसी मामले में अगली सुनवाई 7 अप्रैल को होगी.

यह भी पढ़ें-धर्म छिपाकर यौन शोषण करने वाले आरोपी को कोर्ट ने नहीं दी जमानत

ABOUT THE AUTHOR

...view details