उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रामपुर: आजम खान आज भी नहीं हुए कोर्ट में पेश, कोर्ट ने पुलिस से मांगी रिपोर्ट

यूपी के रामपुर जिले में सपा सांसद आजम खान के बेटे पर अब्दुल्लाह आजम पर चल रहे दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में एडीजे 6 कोर्ट ने सपा सांसद को पत्नी और बेटे अब्दुल्लाह आजम सहित कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया था. इस मामले की सुनवाई शुक्रवार को थी, लेकिन वह आज भी कोर्ट में पेश नहीं हुए.

etv bharat
आजम खान

By

Published : Jan 24, 2020, 4:57 PM IST

रामपुर: जिले से सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र मामले की सुनवाई एडीजे-6 कोर्ट में चल रही है. इस मामले में आजम खान को पत्नी तंजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्लाह आजम को कोर्ट के समक्ष पेश होना है. वहीं मामले में कोर्ट द्वारा मुनादी की कार्रवाई की जा चुकी है.

जानकारी देते सरकारी वकील.
इस मामले में शिकायतकर्ता आकाश सक्सेना ने कोर्ट में आजम खान पर घर का कीमती सामान हटाने का आरोप लगाते हुए प्रार्थना पत्र दिया है. इस संबंध में कोर्ट ने पुलिस से आख्या मांगी है. कोर्ट में पेश होने के लिए 11 फरवरी की तारीख तय की गई है. वहीं आजम खान रामपुर कोर्ट में अब तक किसी भी मामले में पेश नहीं हुए हैं. मामले के बारे में जानकारी देते हुए सरकारी वकील राम अवतार सैनी ने बताया कि एडीजे 6 कोर्ट में अब्दुल्लाह आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र का मामला चल रहा है, जिसमें आजम खान लगातार गैर हाजिर चल रहे हैं. उनके खिलाफ एनबीडब्ल्यू का वारंट भी जारी हो चुका है.

इस मामले में आजम खान को आज यानी शुक्रवार को कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वह आज भी नहीं आए. अब मामले में कोर्ट ने 11फरवरी की तारीख तय की है. इसके साथ ही साथ कोर्ट ने पुलिस से भी रिपोर्ट मांगी है. कोर्ट ने कहा है कि पुलिस की रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. 82 की कार्रवाई के संबंध में भी नोटिस चस्पा किया गया था. इसमें लिखा है कि 1 महीने का समय अभियुक्त को दिया जाता है कि वे 1 महीने के अंदर-अंदर कोर्ट में हाजिर हों.

वहीं इस मामले पर मुख्य शिकायतकर्ता आकाश सक्सेना ने भी कोर्ट में एक प्रार्थना पत्र दिया है कि आजम खान अपने घर से अपना सामान हटा रहे हैं, इसलिए जल्द से जल्द उनके घर की कुर्की की जाए, इसको लेकर भी कोर्ट ने थाना गंज से रिपोर्ट मांगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details