उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना से जंग: कोरोना से लड़ने के लिए मासूम ने दान की अपनी गुल्लक

By

Published : Apr 17, 2020, 9:19 PM IST

Updated : May 29, 2020, 6:45 PM IST

महामारी कोरोना काल में नन्हे सिपाही मानवता का संदेश दे रहे हैं. रामपुर में 6 साल के मासूम ने कोरोना पीड़ितों के लिए अपनी गुल्लक दान कर इंसानियत की मिसाल कायम कर दी.

कोरोना पीड़ितों के लिए मासून ने दान कर दी अपनी गुल्लक.
6 साल के बच्चे ने अपना गुल्लक दान किया

रामपुर: कोरोना संक्रमण से जंग में नौनिहाल अपने गुल्लकों की जमा धन राशि कोरोना पीड़ितों के नाम कर रहे हैं. रामपुर निवासी 6 साल के मासूम अथर्व वर्मा ने करोना रिलीफ फंड में अपनी गुल्लक दान कर दी. वह काफी दिनों से अपनी गुल्लक में पैसे जोड़ रहा था. मासूम की इस दरियादिली पर डीएम ने ट्वीट कर आभार जताया है.

सरस्वती शिशु मंदिर में पढ़ता है मासूम

तहसील टांडा नवाबपुरा निवासी 6 साल का अथर्व वर्मा सरस्वती शिशु मंदिर में पढ़ता है. वह शुक्रवार को अपने पिता के साथ गुल्लक लेकर उप जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचा. पहुंचते ही उसने अपना गुल्लक उप जिलाधिकारी गौरव कुमार को थमा दिया. जब उप जिलाधिकारी ने बच्चे से कारण पूछा तो उसने कहा यह कोरोना वायरस से निपटने के लिए दान है. इस पर उप जिलाधिकारी ने बच्चे की काफी प्रशंसा की.

डीएम ने ट्वीट कर जताया आभार

बच्चे की गुल्लक से 2 हजार रुपये निकले हैं. इतना ही नहीं मासूम ने दो पेंटिंग भी बनाई है. उनमें से एक पर स्टे होम के लिए अपील की गई है, जबिक दूसरी पेंटिंग पर बार-बार साबुन और सैनिटाइजर से हाथ धोने के लिए जागरूक किया गया है. मासूम बच्चे की मानवता देखकर जिलाधिकारी आंजनेय कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर मासूम को सराहा है.

Last Updated : May 29, 2020, 6:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details