उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रायबरेली: न्याय न मिलने पर ग्रामीणों ने एसपी ऑफिस पर दिया धरना

By

Published : Jun 17, 2020, 8:16 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:19 PM IST

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में बुधवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर 50 ग्रामीण धरने पर बैठे गए. गांव के ही एक बुजुर्ग पर मुकदमा दर्ज कराए जाने को लेकर न्याय की मांग की गयी. अधिकारियों ने न्याय का भरोसा दिलाते हुए ग्रामीणों का धरना खत्म कराया.

raebareli news in hindi
ग्रामीणों का धरना

रायबरेली: बुधवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर 50 ग्रामीण धरने पर बैठे गए. एसपी कार्यालय में हरचंदपुर विकास खंड के पूरे बेसन पिण्डरी सरगसी गांव से न्याय मांगने के लिए 50 लोग धरने पर बैठ गए. इस दौरान कार्यालय परिसर में मौजूद सभी लोग परेशान हो गए. मामले की सूचना तत्काल अधिकारियों को दी गई.

हरिजन एक्ट का मुकदमा दर्ज
मामले को तूल पकड़ता देख मौके पर सीओ को भेजा गया. जहां पता चला कि ग्राम प्रधान संतोष सिंह के मजदूर की तरफ से गांव के ही बुजुर्ग बद्री विशाल सिंह पर हरिजन एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया. मामला प्रधान के चुनाव से जुड़ा बताया जा रहा है. आरोप है कि राजनीतिक दबाव में उस समय महराजगंज सीओ ने पीड़ित को न्याय न देते हुए चार्जशीट दाखिल कर दी, जबकि बद्री विशाल सिंह सत्तर वर्षीय बुजुर्ग हैं.

कार्रवाई का भरोसा दिलाकर धरने को किया खत्म
आरोप है कि इस मामले में कई बार गुहार लगाने के बावजूद भी कोई सुनवाई नहीं की गयी. बुधवार को फिर जब ग्रामीणों ने अधिकारियों से मिलने की कोशिश की तो इन्हें मिलने नहीं दिया गया और थक हार कर ये लोग धरने पर बैठ गए. साथ ही कहा कि जब तक साहब से मिल नहीं लेते, धरने से नहीं उठेंगे. वहीं एएसपी नित्यानन्द राय ने पीड़ित को मिलने के लिए बुलाया. जहां उसकी समस्या का निराकरण कर उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए धरने को खत्म कराया गया.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details