उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रायबरेली: कोरोना मरीज का गांव हॉटस्पॉट घोषित कर किया गया सील

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में शनिवार को कोरोना वायरस का नया मरीज मिलने के बाद संक्रमित इलाकों को हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया है.

raebareli news
संक्रमित गांव के बाहर खड़े पुलिसकर्मी

By

Published : May 18, 2020, 8:09 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:19 PM IST

रायबरेली: जिले में कोविड-19 के अब तक कई मामले सामने आ चुके हैं. शनिवार को लालगंज तहसील स्थित भगवान बख्श खेड़ा गांव में एक कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद पूरे गांव को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए सील कर दिया गया. साथ ही गांव के बाहर बैनर लगाकर दो सिपाहियों को तैनात किया गया है.

कोविड-19 संक्रमित गांव में लगा बैनर

11 मई को दिल्ली से अपने गांव पहुंचा था मरीज

शनिवार को लालगंज तहसील स्थित भगवान बख्श खेड़ा गांव के एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. संक्रमित युवक 11 मई रात को ट्रक से दिल्ली से रायबरेली अपने गांव आया था. मरीज का सैंपल 12 मई को जांच के लिए भेजा गया था. तब तक उसे लालगंज स्थित एक स्कूल के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था. उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसे एल-1 अस्पताल भर्ती कराया गया है.

गांव में पुलिसकर्मियों की तैनाती

इसके बाद कोरोना संक्रमित के गांव को हॉटस्पॉट घोषित कर, उसे सील कर दिया गया है. गांव के बाहर एक बैनर लगाकर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है, ताकि बाहरी लोगों को गांव में प्रवेश करने से रोका जा सके. गांव के लोगों की जरूरत का सभी सामान उनके घर पर उपलब्ध कराने की प्रशासन ने व्यवस्था की है. इससे पहले जिले के सलोन कोतवाली क्षेत्र में मिल एरिया को हॉटस्पॉट बनाया गया था.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details