उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रायबरेली: जमीन की पैमाइश के लिए लेखपाल ने किसान से ली रिश्वत, वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश में रायबरेली के महराजगंज तहसील के लेखपाल के द्वारा रिश्वत लेने का वीडियो वायरल हो रहा है. एसडीएम विनय कुमार ने मामला संज्ञान में आने पर लेखपाल को निलंबित कर दिया है.

By

Published : Aug 1, 2020, 9:36 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:19 PM IST

raebareli crime news
लेखपाल ले रहा रिश्वत

रायबरेली: जिले के महराजगंज तहसील के दहिगंवा गांव निवासी अयोध्या प्रसाद का गांव में ही खेत है और उसमें धान की फसल लगी है. गांव का प्रधानपति अयोध्या की जमीन की पैमाइश लेखपाल से मिलकर कराना चाहता था. लेखपाल ने उसे फोन किया और कहा कि वह 10 हजार रुपये दे दे नहीं तो वह पैमाइश में गड़बड़ कर देंगे.

लेखपाल के रिश्वत लेने का वीडियो वायरल.

परेशान पीड़ित उनके घर पहुंचा और उन्हें 5 हजार की रिश्वत दी और मोबाइल से वीडियो भी बना लिया. उसके बाद अयोध्या ने मुख्यमंत्री को एक शिकायती पत्र भी प्रेषित कर दिया और शनिवार को वीडियो वायरल कर दिया.

वायरल वीडियो की जानकारी जब उपजिलाधिकारी को लगी तो उन्होंने आरोपी लेखपाल रामसमुझ को निलंबित कर दिया और मामले की जांच तहसीलदार को सौंप दी. एसडीएम विनय मिश्रा ने बताया कि एक वीडियो संज्ञान में आया है, जिसमें लेखपाल रिश्वत ले रहा है. मामले में आरोपी लेखपाल को निलंबित कर दिया गया है और जांच कराई जा रही है. दोषी पाए जाने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details