उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रायबरेलीः फौजी संग सिपाही ने की मारपीट, एसपी ऑफिस पहुंची शिकायत

जिन हाथों में देश की सुरक्षा है और जिनकी वजह से आज हम चैन की नींद सो रहे है, उनके परिवार को समाज में सुरक्षा नहीं मिल पा रही है. यूपी के रायबरेली जिले में शिकायत करने थाने पहुंचे फौजी का आरोप है कि पुलिस के सिपाहियों ने उसके साथ मारपीट कर दी.

By

Published : Oct 10, 2020, 8:38 PM IST

etv bharat
पीड़ित फौजी

रायबरेलीःजिले के डीह थाना क्षेत्र स्थित पोठई गांव निवासी राणा सिंह सेना में जवान हैं, जिनकी तैनाती इस वक्त श्रीनगर में हैं. सेना में तैनात जवान के परिवार वाले गांव में ही रहते हैं, जिनका पड़ोसी से विवाद चल रहा है. दरअसल राणा सिंह छुट्टियों में जब घर आए तो मामले की शिकायत करने थाने पहुंचे, लेकिन उन्हें वहां न्याय तो नहीं मिला बल्कि सिपाहियों ने उनके साथ मारपीट की और उनसे चार हजार रुपयों की मांग की. पुलिस की इस बदसलूकी से थक-हारकर जवान ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की, जिसके बाद उसे जांच का आश्वासन मिला है.

राणा सिंह का परिवार जिले के डीह थाना क्षेत्र के पोठई गांव में रहता है, जिनका पड़ोसियों से विवाद चल रहा है. सेना के जवान के मुताबिक पड़ोसी लोग आए दिन उनके परिवार को परेशान करते रहते हैं. राणा सिंह इस बार जब छुट्टी पर आए तो उन्होंने पड़ोसियों को समझाने का प्रयास किया, जिस पर पड़ोसियों ने उनके खिलाफ थाने में शिकायत कर दी. इसके बाद थाने से अनिल विश्वकर्मा और हरेंद्र नाम के सिपाही गांव आये और फौजी को थाने ले गए. जवान राणा सिंह के मुताबिक उसके साथ अनिल नाम के सिपाही ने मारपीट की और हरेंद्र ने मामले को रफा-दफा करने के लिए चार हजार रुपये भी मांगे. पुलिस के इस बर्ताव से दुःखी होकर जवान न्याय के लिए गुहार लगाने एसपी ऑफिस पहुंचा, जहां से उसे न्याय का आश्वासन मिला है.

वहीं इस मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया कि जमीन का विवाद फौजी और उसके पड़ोसी के बीच चल रहा है. फौजी ने पुलिस द्वारा मारपीट की शिकायत की है, जिसकी जांच सीओ सलोन को सौंपी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details