उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रायबरेली: तंबाकू नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग सजग, ग्रामीण क्षेत्रों में होगा कार्यशाला का आयोजन

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में तंबाकू नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग अब कार्यशाला का आयोजन कर लोगों को जागरूक करेगा. शनिवार को इसी संबंध में सीएमओ ने एक विशेष कार्यशाला का आयोजन कर मीडियाकर्मियों से भावी रणनीति को साझा किया.

By

Published : Dec 22, 2019, 2:46 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:18 PM IST

etv bharat
तंबाकू नियंत्रण के लिए होगा कार्यशाला का आयोजन

रायबरेली:तंबाकू नियंत्रण के लिए अब चिकित्सा और स्वास्थ्य महकमा गांव-गांव जाकर तंबाकू से होने वाली बीमारियों के दुष्प्रभावों से लोगों को अवगत कराएगा. शनिवार को जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने एक विशेष कार्यशाला का आयोजन कर विभाग की भावी रणनीति से अवगत कराया.

तंबाकू नियंत्रण के लिए होगा कार्यशाला का आयोजन.

तंबाकू नियंत्रण के लिए होगा कार्यशाला का आयोजन
शनिवार को सीएमओ ने कार्यशाला का आयोजन किया. इस कार्यशाला में तंबाकू से होने वाले दुष्प्रभाव और बीमारियों से निपटने के लिए रणनीति के बारे में बताया गया. सीएमओ ने बताया कि तंबाकू को लेकर समाज में आज भी कई भ्रांतियां व्यापत है. लोग पहले शौक के कारण इसका सेवन करते हैं और बाद में इसके लती हो जाते हैं.

सरकार की वरीयता सूची में है शामिल
तंबाकू के सभी दुष्परिणामों से लोगों को अवगत कराने के मकसद से शासन की मंशा के अनुरुप ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यशाला आयोजित की जाएगी. तंबाकू सेहत के लिए न केवल हानिकारक है बल्कि इसके परिणाम घातक हैं. तंबाकू नियंत्रण सरकार की वरीयता सूची में शुमार है.

लागू होगा तंबाकू उत्पाद अभिनियम 2003
जिले में तंबाकू उत्पाद अधिनियम 2003 को प्रभावी तरीके से लागू करने की बात कही. उन्होंने कहा कि तंबाकू के खिलाफ जंग में सभी का एकजुट होना बेहद जरुरी है. यही कारण है कि ग्रामीण क्षेत्रों में विभाग अब विशेष शिविर का आयोजन करने जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:-रायबरेली: नेत्र सर्जन ने दिया इस्तीफा, ओटी इंचार्ज पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details