उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रायबरेली: 26 जनवरी को मिलेगी छात्रवृत्ति, 29,759 छात्र होंगे लाभान्वित

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में मुख्यमंत्री शुल्क प्रतिपूर्ति योजना के तहत जिले के हजारों छात्रों को 26 जनवरी को छात्रवृत्ति दी जाएगी. जिला विद्यालय निरीक्षक ने ऑनलाइन अप्लाई करने वाले छात्रों का डाटा निदेशालय को भेज दिया गया है.

By

Published : Jan 18, 2020, 4:28 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:18 PM IST

etv  bharat
हजारों छात्रों को मिलेगा छात्रवृत्ति का लाभ

रायबरेली:मुख्यमंत्री शुल्क प्रतिपूर्ति योजना के तहत जिले के हजारों छात्रों को 26 जनवरी को छात्रवृत्ति दी जाएगी. योजना को लेकर समाज कल्याण विभाग ने जिला विद्यालय निरक्षक कार्यालय के माध्यम से एजुकेशनल संस्थाओं के जरिये पात्र विद्यार्थियों को लाभ दिए जाने की बात कही थी. छात्रवृत्ति देने की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी.

हजारों छात्रों को मिलेगा छात्रवृत्ति का लाभ.

26 जनवरी को छात्रों को मिलेगी छात्रवृत्ति
दरअसल जिले के डिग्री कॉलेजों समेत विभिन्न शैक्षिक संस्थाओं में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं ने शुल्क प्रतिपूर्ति और छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था. सभी ऑनलाइन आवेदनों के निदेशालय स्तर पर ही जांच की गई थी. अब फाइनल स्क्रीनिंग के बाद जो आवेदन सही पाएं जाएंगे उन्हें 26 जनवरी को योजना के तहत लाभ दिया जाएगा.

29,759 छात्रों का डाटा निदेशालय को किया गया फॉरवर्ड
जिला समाज कल्याण अधिकारी रामचन्द्र दुबे ने बताया कि योजना के तहत जिले के हजारों पात्र विद्यार्थी आगामी 26 जनवरी को राजधानी लखनऊ में होने वाले कार्यक्रम के तहत छात्रवृत्ति योजना से लाभान्वित होने जा रहे हैं. दशमोत्तर वर्ग में शुल्क प्रतिपूर्ति योजना के तहत जिले के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग से जुड़े 16001 और सामान्य वर्ग के 13758 छात्रों समेत कुल 29,759 छात्रों का डाटा निदेशालय के लिए फॉरवर्ड कर दिया गया है.

डाटा निदेशालय कार्यालय से पात्र विद्यार्थियों का डाटा मंडल स्तर परअनुमोदन को भेजा जाएगा. यहां से प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही 26 जनवरी को इनमें से कुछ लाभार्थियों को लखनऊ में आयोजित होने वाले बड़े कार्यक्रम में छात्रवृत्ति प्रमाण-पत्र दिया जाएगा. ये पूरी प्रक्रिया आनलाइन होगी.

इसे भी पढ़ें:- रायबरेली एम्स में जून 2020 तक शुरू होगी आईपीडी सुविधा

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details