उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रायबरेली: अवैध वसूली से परेशान टैक्सी चालक पहुंचे एसपी ऑफिस, लगाई न्याय की गुहार

रायबरेली की बछरांवा नगर पंचायत की टैक्सी स्टैंड का ठेकेदार व उसके गुर्गे चालकों से मानक से ज्यादा वसुली मांगते है. चालकों के न देने पर वे लोग उनसे मारपीट करते हैं और उनकी टैक्सी जबरन खड़ी करा देते हैं. जिसको लेकर टैक्सी चालक न्याय की गुहार लगाने एसपी ऑफिस पहुंचे.

By

Published : Apr 4, 2019, 9:35 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:18 PM IST

अवैध वसूली से परेशान टैक्सी चालक पहुंचे एसपी आफिस.

रायबरेली: जिले में टैक्सी स्टैंड का ठेका उठने के बाद से टैक्सी चालक ठेकेदार और उसके गुर्गों से परेशान होकर एसपी और डीएम ऑफिस की चौखट पर न्याय की गुहार लगाने पहुंच गए. ठेकेदार चालकों से तय मानक से ज्यादा वसूली मांगता है चालकों के न देने पर उसके गुर्गे चालकों से मारपीट करते है और उनकी गाड़िया जबरन खड़ी करा देते हैं.

अवैध वसूली से परेशान टैक्सी चालक पहुंचे एसपी आफिस.

जिले की बछरांवा नगर पंचायत ने हाल ही में टैक्सी स्टैंड का ठेका उठाया है. ये ठेका मनोज जायसवाल को मिला है. जब से उन्हें ठेका मिला है टैक्सी चालकों की सामत आ गई है. नगर पंचायत ने 20 रुपये निर्धारित किए हैं, लेकिन ठेकेदार के गुर्गे चालकों से 70 से 75 रुपये की वसूली कर रहे हैं. चालकों के न देने पर उनके साथ मारपीट की जाती है और उनकी गाड़िया खड़ी करा दी जाती है. परेशान चालकों ने इसकी शिकायत नगर पंचायत व थाने में कई बार की, लेकिन ठेकेदार की ऊंची पहुंच के सामने उनकी सुनने वाला कोई नहीं था.

इसलिए बुधवार को सभी चालक डीएम से गुहार लगाने पहुंचे, लेकिन वो कार्यालय में मौजूद नहीं थे तो वे एसपी ऑफिस पहुंच गए लेकिन यंहा भी साहब नहीं मिले. मौके पर मौजूद सीओ ने मामले को शांत कराया और उनकी समस्या के निराकरण का भरोसा दिया.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details