उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

CAA और NRC पर रायबरेली में प्रदर्शन, महिलाओं को एसपी ने दी चेतावनी

यूपी के रायबरेली में मुस्लिम महिलाओं ने सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन किया. गुरुवार की रात को प्रदर्शनकारियों को घर भेजा गया. अब स्थिति सामान्य है.

By

Published : Jan 24, 2020, 7:28 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:18 PM IST

Etv Bharat
एसपी की चेतावनी.

रायबरेली:जिले में सीएए के खिलाफ मुस्लिम समुदाय की महिलाओं का विरोध प्रदर्शन दो दिनों से जारी है. बता दें कि दो दिन बाद सोनिया गांधी दो दिवसीय दौरे के लिए रायबरेली आएंगीं. इससे पूर्व जिले में किसी भी प्रकार का कोई प्रदर्शन देखने को नहीं मिला.

प्रदर्शनकारी महिलाओं को एसपी ने दी कार्रवाई की चेतावनी.

डीएम और पुलिस अधीक्षक ने लोगों को समझाया
प्रदर्शन की खबर के बाद गुरुवार को प्रशासनिक अमला रहा. देर रात तक डीएम शुभ्रा सक्सेना और पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगेन सड़कों पर लोगों को समझाते दिखे. दरअसल, बुधवार से ही अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं द्वारा सीएए और एनआरसी के विरोध में शहर के टाउन हॉल में एकत्रित होकर प्रदर्शन किए जाने की खबरे आ रही थी. प्रदर्शन शांतिपूर्वक होने के बावजूद प्रशासन हरकत में आ गया. भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर तैनात रही. पुलिस द्वारा महिलाओं को समझा-बुझाकर भेजने का भी प्रयास किया गया.

टाउन हॉल इलाके में प्रदर्शन
गुरुवार देर रात डीएम और एसपी खुद मौके पर पहुंचे. उन्होंने स्थिति का जायजा लिया. एसपी रायबरेली ने स्वप्निल ममगेन ने बताया कि जनपद की कानून व्यवस्था दुरुस्त है. किसी को भी इसके साथ खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं दी जाएगी. स्वप्निल ममगेन ने बताया कि बुधवार शाम से ही महिलाओं द्वारा शहर के टाउन हॉल इलाके में प्रदर्शन किया जा रहा था. पुलिस और प्रशासन लगातार उनके संपर्क में था. गुरुवार देर रात सभी को घर भेजा गया है. स्थिति नियंत्रण में है. अफवाह और शांति व्यवस्था को बिगाड़ने वालों को पनपने का अवसर नहीं दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है. कानून को हाथों में लेने वाले को बख्शा नहीं जाएगा.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details