उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

टूटी पटरी से निकली ट्रेन, टला बड़ा हादसा

यूपी के रायबरेली में टूटी पटरी से रेल गुजर गई. ग्रामीणों ने जब रेल की पटरी टूटी देखी तो रेलवे अधिकारियों को इस बात की जानकारी मिली. आनन-फानन में रेल विभाग ने पटरी दुरुस्तीकरण का कार्य शुरू किया.

By

Published : Dec 25, 2020, 3:12 PM IST

Published : Dec 25, 2020, 3:12 PM IST

रायबरेली में टूटी रेल की पटरी
रायबरेली में टूटी रेल की पटरी

रायबरेली:लखनऊ-प्रयागराज रेलमार्ग पर शुक्रवार को पटरी टूटी पाएं जाने से रेल विभाग में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में रेलवे ने अपनी टीम भेजकर पटरी दुरुस्तीकरण का कार्य शुरू कराया. इस दौरान बड़ा हादसा होने से बचा गया. फिलहाल इस रूट पर ट्रेन के संचालन को रोक दिया गया है.

सुबह रायबरेली-ऊंचाहार रेल खंड पर रामचंद्रपुर रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी गुजरने के बाद स्थानीय ग्रामीणों द्वारा पटरी टूटी पाएं जाने से इलाके में हड़कंप मच गया. इस दौरान नौचंदी एक्सप्रेस भी इसी पटरी से गुजरी. गनीमत रही कि इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. इसी बीच पटरी टूटी होने की खबर से रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में रेल विभाग के कर्मचारियों द्वारा पटरी दुरुस्तीकरण का कार्य शुरू किया गया.

आज रायबरेली में उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का भी दौरा है. कुछ यही कारण है कि पूरा प्रशासनिक अमला नेताओं के दौरों में व्यस्त है. वहीं, रेलवे की लापरवाही से बड़ा रेल हादसा होते-होते बच गया. इस रेलखंड में पूर्व में भी कई बार रेल पटरियों की दुर्दशा चर्चा का विषय बनीं. अक्सर टूटी पटरी पाई जाती हैं, बावजूद इसके विभाग सतर्क नहीं दिखता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details