उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उद्यमियों की शिकायतों का वरीयता के आधार पर हो निस्तारण : डीएम

By

Published : Nov 20, 2020, 10:33 AM IST

रायबरेली में एक्सपोर्ट प्रोमोशन कमेटी और जिला स्तरीय उद्योग बन्धु की बैठक हुई. इस बैठक में डीएम वैभव श्रीवास्तव ने उद्यमियों की समस्याओं के निस्तारण का निर्देश दिया.

etv bharat
एक्सपोर्ट प्रोमोशन कमेंटी और उद्योग बन्धु की बैठक.

रायबरेली : जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने बुधवार को बचत भवन सभागार में एक्सपोर्ट प्रोमोशन कमेटी और जिला स्तरीय उद्योग बन्धु की बैठक में शिरकत की. उस दौरान डीएम ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि सरकार उद्यमियों के हित में काम कर रही है, इसीलिए प्रशासन को भी उद्यमियों की समस्याओं का तत्काल निस्तारण करना होगा. इसके साथ ही उन्होंने इंडस्ट्रियल एरिया में साफ-सफाई पर जोर देने का निर्देश दिया. वहीं डीएम ने कई विभागों के अधिकारियों को उद्यमियों की शिकायतों की अनदेखी करने पर फटकार भी लगाई.

उद्यमियों को डीएम ने दिलाया भरोसा

उद्योग बंधु की बैठक में डीएम वैभव श्रीवास्तव ने उद्यमियों को सरकार द्वारा चलाई जा रही तमाम लाभ परक योजनाओं का लाभ लेने की बात कही. इसके लिए डीएम ने सरकारी विभागों से जुड़ी सभी समस्याओं को खत्म करने का भरोसा भी दिया. बैठक के दौरान डीएम वैभव श्रीवास्तव ने औद्योगिक क्षेत्र में साफ-सफाई समेत विद्युत विभाग से जुड़े मामलों पर भी विस्तारपूर्वक चर्चा की. साथ ही व्यवस्था को दुरुस्त रखने के निर्देश भी दिये.

शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों को लगाई फटकार

निर्बाध विद्युत आपूर्ति, सड़क, नाली निर्माण आदि प्रमुख बिन्दुओं पर चर्चा करने के बाद डीएम ने विद्युत विभाग के नोडल अधिकारी और नगर पालिका के ईओ को तत्काल कार्य करने का निर्देश दिया. साथ ही अगली बैठक में सभी बिंदुओं पर कार्य प्रगति रिपोर्ट भी मांगी है.

डीएम ने औद्योगिक क्षेत्र में पेट्रोलिंग बढ़ाने का दिया निर्देश

बैठक में मौजूद सीओ अंजनी चतुर्वेदी को औद्योगिक क्षेत्र में पेट्रोलिंग और पुलिस गश्त बढ़ाने का आदेश दिया. साथ ही सभी विभागीय प्रभारियों को गम्भीरता से समस्याओं को शासन की गाइडलाइन के अनुरूप निस्तारण कराने का निर्देश दिया गया.

जिला एक्सपोर्ट प्रमोशन कमिटी की हुई बैठक

इस दौरान बचत भवन में डिस्ट्रिक्ट लेवल एक्सपोर्ट प्रमोशन कमेठी की बैठक भी सम्पन्न हुई. बैठक में एक्सपोर्ट संबंधित पोटेंशियल के विषय पर चर्चा करते हुए इसको बढ़ाए जाने पर भी जोर दिया गया. साथ ही उद्यमियों से इस विषय पर भी राय शुमारी करके आगे की रणनीति तय हुई. बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल, उपायुक्त उद्योग नेहा सिंह, सहित एसडीएम सलोन, सहित बड़ी संख्या में उद्योग बन्धु के सक्रिय सदस्य मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details