उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र को पीएम मोदी दे सकते ये तोहफा, आप भी जानें

पीएम नरेंद्र मोदी अपनी धुरविरोधी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली की जनता को एक बड़ा तोहफा दे सकते हैं. प्रधानमंत्री की खेलो इंडिया मुहिम के तहत जिले में एक स्टेडियम का निर्माण प्रस्तावित है. जल्द इसका निर्माण शुरू होने की उम्मीद है.

By

Published : Nov 10, 2020, 8:21 PM IST

Motilal Nehru Stadium Rae Bareli
मोतीलाल नेहरु स्टेडियम रायबरेली

रायबरेली: प्रधानमंत्री मोदी की खेलो इंडिया मुहिम के तहत सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली को एक बड़ा तोहफा मिल सकता है. इस मुहिम के तहत जिले में बहुत जल्द खेल स्टेडियम का निर्माण किया जा सकता है. इस स्टेडियम में एथलेटिक ट्रैक के अलावा प्रशासनिक भवन का भी निर्माण किया जाएगा. स्टेडियम के लिए शहर के जैतुपुर इलाके में करीब साढ़े 4 हेक्टेयर जमीन चिह्नित की जा चुकी है. स्टेडियम के निर्माण के लिए प्रस्ताव निदेशालय भेजा जा चुका है. प्रस्ताव की स्वीकृति मिलते ही निर्माण शुरू हो जाएगा.

रायबरेली को मिलेगा नए स्टेडियम का तोहफा

जैतुपुर में बनेगा स्टेडियम

रायबरेली के उप क्रीड़ा अधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि जैतुपुर की साढ़े 4 हेक्टेयर भूमि पर खेल स्टेडियम बनाने को लेकर प्रस्ताव पहले ही भेजा जा चुका है. अनुमोदन मिलते ही बजट का आवंटन किया जा जाएगा और उसके बाद निर्माण शुरू होगा.

मोतीलाल नेहरु स्टेडियम में नहीं बची थी ज्यादा जगह

वर्तमान में शहर में मौजूद मोतीलाल नेहरु स्टेडियम में हॉकी के लिए 'टर्फ' मैदान बनने से अन्य खेलों के लिए ज्यादा जगह नहीं बची है. यही कारण है कि एथलीट ट्रैक के निर्माण की बेहद आवश्यकता महसूस हुई। यहां पर एथलेटिक्स के अलावा अन्य खेल से जुड़ी प्रतिभाओं को सुविधा मुहैया कराने का खाका भी तैयार किया गया है.


अंतरराष्ट्रीय एथलीट सुधा सिंह का गृह जनपद है रायबरेली
कई नामचीन खिलाड़ियों का रायबरेली गृह जनपद रहा है. अंतरराष्ट्रीय एथलीट सुधा सिंह समेत कई अन्य स्थानीय प्रतिभाओं ने राष्ट्रीय स्तर ही नहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. यही कारण है कि नए उम्र के खिलाड़ियों में भी इन खेलों के प्रति रुचि देखी जा सकती हैं. ऐसे हुनर को निखारने में नया स्टेडियम बेहद लाभकारी सिद्ध होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details