उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रायबरेली में हैंड सैनिटाइजर की बिक्री करेगा डाक विभाग

यूपी के रायबेरली में डाक विभाग अब हैंड सैनिटाइजर की बिक्री करेगा. प्रदेश भर के तमाम डाकघरों समेत रायबरेली के भी डाकघरों में 15 जून 2020 से 14 जून 2021 तक सैनिटाइजर की बिक्री की जाएगी. बता दें कि सैनिटाइजर की कीमत विभाग द्वारा पहले से निर्धारित की जा चुकी है.

By

Published : Jun 14, 2020, 5:37 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:19 PM IST

etv bharat
सुनील कुमार सक्सेना.

रायबरेली: कोविड-19 के खिलाफ जंग में मोर्चा संभालते हुए डाक विभाग ने तमाम तरह की सेवाएं ग्राहकों को उपलब्ध कराई हैं. आर्थिक तंगी से निदान दिलाकर घर बैठे ही बैंक खातों से धन निकासी की सुविधा मुहैया कराने के बाद अब डाक विभाग हैंड सैनिटाइजर की भी बिक्री करेगा. इस कार्य को सुचारु रुप से बरकरार रखने के लिए राजधानी के निजी ग्रामोद्योग संस्थान के साथ विभाग द्वारा करार भी किया गया है.

डाक विभाग के रायबरेली डिवीजन के प्रभारी और डाक अधीक्षक सुनील कुमार सक्सेना ने बताया कि डाक विभाग में लखनऊ के निजी ग्रामउद्योग सेवा संस्थान के साथ करार करते हुए उसके द्वारा निर्मित हैंड सैनिटाइजर समेत अन्य उत्पादों की बिक्री करने का निर्णय लिया गया है. प्रदेश भर के तमाम डाकघरों समेत रायबरेली जनपद के भी डाकघरों में 15 जून 2020 से 14 जून 2021 तक सैनिटाइजर की बिक्री की जाएगी. सैनिटाइजर की कीमत विभाग द्वारा पहले से निर्धारित की जा चुकी है.

सुनील सक्सेना ने कहा कि लॉकडाउन के शुरुआती दौर में सैनिटाइजर को लेकर मारामारी भी देखी गई थी. मार्केट में कई जगह सैनिटाइजर की अवैध स्टॉकिंग और एमआरपी से अधिक रेट में बिक्री की खबरें आई थी. यही कारण है कि विभाग ने खुद सैनिटाइजर की बिक्री का मन बनाया. ग्राहकों को सैनिटाइजर की उपलब्धता कराने के लिए विभाग पूरी तरह से प्रतिबद्ध है.


Last Updated : Sep 17, 2020, 4:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details