उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीओ का फर्जी PRO बनना पड़ा महंगा, गिरफ्तार

यूपी के रायबरेली में बीते दिनों पुलिस अधिकारी का पीआरओ बन कर मुकदमे में एफआर लगाने के नाम पर दो युवकों ने एक पीड़ित से 30 हजार की ठगी कर ली गई थी. मुखबिर की सूचना पर सोमवार को पुलिस ने आरोपी एक युवक को दबोच लिया और उसके पास से 15 हजार की रकम भी बरामद कर ली.

By

Published : Sep 27, 2021, 2:11 PM IST

सीओ का फर्जी PRO बनना पड़ा महंगा
सीओ का फर्जी PRO बनना पड़ा महंगासीओ का फर्जी PRO बनना पड़ा महंगा

रायबरेली: यूपी के रायबरेली में पुलिस अधिकारी का पीआरओ बन कर मुकदमे में एफआर लगाने के नाम पर दो युवकों ने एक पीड़ित से 30 हजार की ठगी कर ली थी. पीड़ित को जब खुद के ठगे जाने की बात पता चली तो उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की. मुखबिर की सूचना पर सोमवार को पुलिस ने आरोपी एक युवक को दबोच लिया और उसके पास से 15 हजार की रकम भी बरामद कर ली, साथ ही उसके फरार साथी की तलाश में जुट गई है.

दरअसल, जिले के लालगंज कोतवाली क्षेत्र के पूरे बेचू मजरे कुम्हड़ौरा गांव निवासी अमृत पर उसके विरोधियों ने SC/ST एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया था. इस मामले को रफा दफा करने के लिए वो परेशान था, इसी बीच उसे उसके ही गांव के शिवम दीक्षित ने अमृत को बताया कि उसका एक जानने वाला शिवम सिंह सीओ लालगंज का पीआरओ है और वो तीस हजार रुपये लेकर मामले को रफा-दफा करवा देगा.

सीओ का फर्जी PRO बनना पड़ा महंगा

अमृत ने शिवम को तीस हजार रुपये दे दिए, लेकिन कई दिन बीत जाने के बाद भी जब उसका काम नहीं हुआ तो उसने शिवम से बात की. लेकिन शिवम टाल मटोल करना शुरू कर दिया. जिसपर अमृत ने मामले की शिकायत पुलिस से की. पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और आरोपी की तलाश शुरू कर दी.

सोमवार को मुखबिर की खास सूचना पर पुलिस ने आरोपी शिवम दीक्षित को दबोच लिया और उसकी जामा तलाशी ली गई तो उसके पास से पन्द्रह हजार रुपये बरामद कर लिये गए, आरोपी ने पूछताछ में अपना गुनाह कबूल कर लिया. फिलहाल, पुलिस ने उसके फरार साथी शिवम सिंह की तलाश शुरू कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details