उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Rae Bareli: ग्राम समाज की भूमि पर मकान बनवाने को लेखपाल ने लिया घूस, जानें फिर क्या हुआ

जिले में सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम की किरकिरी कर रही है. वायरल वीडियो में एक लेखपाल ग्रामीण से ग्राम समाज की जमीन पर मकान बनवाने के नाम पर रुपये ले रहा है.

By

Published : Jul 14, 2021, 5:27 PM IST

ग्राम समाज की भूमि पर मकान बनवाने को लेखपाल ने लिया घूस
ग्राम समाज की भूमि पर मकान बनवाने को लेखपाल ने लिया घूस

रायबरेली :जनपद के डीह ब्लाॅक शादीपुर कोटवा गांव में तैनात लेखपाल ने गांव के ही एक व्यक्ति से बीस हजार रुपये लेकर उसे ग्राम समाज की जमीन पर मकान बनवाने की छूट दे दी. इसकी जानकारी तहसील प्रशासन को हुई तो उन्होंने तत्काल अवैध निर्माण को गिरवा दिया.

पीड़ित ने जब लेखपाल से अपने रुपये वापस मांगे तो उसने देने से इनकार कर दिया. मामले के संज्ञान में आते ही एसडीएम सलोन ने जांच करवाने का आश्वासन दे दिया.

दरअसल, जिले में सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम की किरकिरी कर रही है. वायरल वीडियो में एक लेखपाल ग्रामीण से ग्राम समाज की जमीन पर मकान बनवाने के नाम पर रुपये ले रहा है.

ग्राम समाज की भूमि पर मकान बनवाने को लेखपाल ने लिया घूस

यह भी पढ़ें :'कोलकाता में हमारे ही घर में बम बनाते हुए उड़ गया था पूरा घर, फाइल खुलवाए पुलिस'

वीडियो वायरल होते ही उपजिलाधिकारी ने मामले का संज्ञान लिया और इसकी जांच कराकर कार्यवाही का आश्वासन दिया. जानकारी के अनुसार डीह विकास खंड के शादीपुर कोटवा गांव निवासी कल्लू ने ग्राम समाज की जमीन पर मकान बनवाने के लिए लेखपाल से बात की तो उसने बीस हजार की मांग की.

पीड़ित ने लेखपाल को रुपये दिए और जमीन पर निर्माण शुरू करा दिया. इसी दौरान इसकी जानकारी तहसील प्रशासन को हुई और प्रशासनिक अधिकारियों ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर निर्माण को जमींदोज कर दिया.

परेशान कल्लू ने लेखपाल से अपने रुपये वापस मांगे तो उसने देने से इनकार कर दिया. इसी दौरान किसी ने रुपये लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

वीडियो वायरल होते ही मामले की जानकारी उपजिलाधिकारी दिव्या ओझा को हुई तो उन्होंने मामले की जांच कराने की बात कही. साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करवाने की पर भी बल दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details