उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 1, 2020, 2:26 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:19 PM IST

ETV Bharat / state

रायबरेली में संसदीय स्वास्थ्य मेले का आयोजन, विशेषज्ञ चिकित्सकों की निगरानी में होगा इलाज

यूपी के गोरखपुर में 3 और 4 मार्च को संसदीय मेले का आयोजन किया जा रहा है. मेले में चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के करीब 25 स्टॉल लगाए जाएंगे. कई विशेषज्ञ चिकित्सकों की निगरानी में मेले में शामिल होने वाले रोगियों के इलाज की व्यवस्था की जाएगी.

Etv bharat
संसदीय स्वास्थ मेला.

रायबरेली: जिले में इंसेफ्लाइटिस और संचारी रोगों की रोकथाम के लिए पहल की जा रही है. 3 और 4 मार्च को जनपद में संसदीय मेले का आयोजन किया जाएगा. मार्च माह के पहले सप्ताह में प्रस्तावित इस मेले से हजारों की संख्या में रोगियों को लाभ मिलने का विभाग दावा कर रहा है.

संसदीय स्वास्थ्य मेले का आयोजन.

सीएमओ डॉ. संजय कुमार शर्मा ने बताया कि जिले में 1 मार्च से संचारी रोग और इंसेफ्लाइटिस के रोकथाम के लिए विशेष पहल की जा रही है. आने वाले 3 और 4 मार्च को जनपद में संसदीय मेले का आयोजन किया जाएगा. मेले की विशेषता का जिक्र करते हुए डॉ. शर्मा दावा करते हैं कि मेले में विभिन्न रोगों के मरीजों के इलाज की सुविधा मुहैया कराई जाएगी. रोगियों का उपचार पूरी तरह से नि:शुल्क होने की बात कहते हुए सीएमओ ने दावा किया कि प्रयास रहेगा कि गंभीर रोगियों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधा मुहैया कराई जा सके.

इसे भी पढ़ें:-आगरा: पत्नी की हत्या कर आरोपी ने किया पुलिस को फोन, बताई ये बात

मेले में चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के करीब 25 स्टॉल लगाए जाएंगे. कई विशेषज्ञ चिकित्सकों की निगरानी में मेले में शामिल होने वाले रोगियों के इलाज की व्यवस्था की जाएगी. उपचार के दौरान पैथोलॉजी की सुविधा भी मौके पर उपलब्ध कराई जा सकेगी. मेला स्थल से ही रोगियों को आवश्यकतानुसार जिला अस्पताल भेजकर उपचार करने के लिए पर्याप्त वाहनों की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जाएगी.




Last Updated : Sep 17, 2020, 4:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details