उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हजारों की नगदी और चोरी के सामान के साथ चोर गिरफ्तार

यूपी के रायबरेली में पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गैंग का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने चार चारों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने चोरों के पास से नगदी, तमंचा, कारतूस और एक वाहन भी बरामद किया है. पुलिस ने बताया कि गैंग बोलेरो पिकअप से एंट्री करते थे और एक साथ कई वारदातों को अंजाम देते थे.

By

Published : Mar 20, 2021, 4:42 PM IST

चार शातिर चोर गिरफ्तार
चार शातिर चोर गिरफ्तार

रायबरेलीःपुलिस अधीक्षक के कार्यालय के किरण हॉल में आयोजित प्रेसवार्ता में जिले के अपर पुलिस अधीक्षक ने अंतरराज्यीय चोरों के गैंग का भंडाफोड़ किया. पुलिस ने चोरों के पास से चोरी के जेवरात, चालीस हजार की नगदी के साथ ही चार अवैध तमंचे और कारतूस बरामद किये हैं. पकड़े गए चारों चोर पड़ोसी जनपद से जिले में आकर एक ही रात में चोरी की कई वारदातों को अंजाम देकर रफूचक्कर हो जाते थे. डीह क्षेत्र में भी उन्होंने आठ मार्च को एक बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. उसी के चक्कर मे चारों की तलाश करते हुए मटियरवा चौराहे से धर दबोचा.

कई चोरी की वारदातों को देते थे अंजाम
जानकारी के अनुसार पकड़े गए चारों शातिर रामू, प्रेमचंद्र,अरबाज व शमीम हैं, जोकि पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ के संग्रामगढ़ व उदयपुर थाना क्षेत्र के निवासी हैं. चोरों अपराधियों पर आधा दर्जन से अधिक आपराधिक मामले पहले से दर्ज हैं. अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव ने खुलासा करते हुए बताया की पकड़े गए शातिर चोरों ने कई चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है, जिनमें से एक डीह थाना क्षेत्र की भी है.

बुलेरो से करते थे एंट्री
शातिर चोरों के पास से चोरी के समान के साथ नगदी व एक बोलेरो पिकअप वाहन भी बरामद किया गया है. सभी उस गाड़ी से जिले में आते थे और एक ही रात में कई वारदातों को अंजाम देकर माल गाड़ी में लेकर फरार हो जाते थे. इनके पास से चोरी की तीन चेनों के साथ ही 40 हजार की नगदी, चार अवैध तमंचे, कारतूस और तीन मोबाइल बरामद किए गए हैं.

यह भी पढ़ेंःदारोगा की आशिकी में कोतवाल भी नपे, नए सिरे से जांच शुरू

वारदात में इस्तेमाल की जाने वाली बोलेरो पिकअप भी बरामद कर ली गई है. खुलासा करने वाली पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक ने 10 हजार रुपये का नगद इनाम भी दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details