उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रायबरेली: इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत, परिजनों ने काटा हंगामा

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में झोलाछाप की लापरवाही से बुजुर्ग व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया है. दरअसल महराजगंज में बुजुर्ग की हालत बिगड़ने पर परिजन उसे अस्पताल ले गए, जहां उसकी मौत हो गई.

By

Published : Feb 7, 2020, 2:59 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:19 PM IST

etv bharat
इलाज के दौरान बुुजुर्ग की मौत.

रायबरेली:जिले के स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों की लापरवाही लगातार निर्दोषों की जान ले रही है. रात में एक व्यक्ति की हालत बिगड़ने पर परिजन उसे अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि गलत इंजेक्शन लगाने के कारण मरीज की मौत हुई है. मौत से गुस्साए परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया, जिसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को किसी तरह शांत कराया.

इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत.

परिजनों ने इलाज के दौरान लापरवाही का लगाया आरोप
महराजगंज क्षेत्र के डीआर हॉस्पिटल के बाहर उस वक्त हंगामा मच गया, जब अस्पताल में एक व्यक्ति की मौत हो गई. जानकारी मिली कि महापतगंज के रहने वाले राम दुलारे को यहां इलाज के लिए लाया गया था, इसी दौरान उनकी मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों की लापरवाही के कारण उनकी मौत हुई है.

जिले में धड़ल्ले से चल रहे हैं अवैध नर्सिंग होम
जिले में कई अवैध नर्सिंग होम चल रहे है और स्वास्थ्य विभाग इनकी ओर ध्यान भी नहीं दे रहा है. कुछ दिन पहले भी महराजगंज कस्बे में संचालित डीआर सर्जिकल अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगा था, जिसमें एक महिला की मौत हो गई थी, लेकिन स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने इस मामले को दबा दिया.

इलाज के लिए पिताजी को यहां लाया गया था, जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई है. रात में तबीयत बिगड़ने पर लाया गया था. इनके द्वारा गलत इंजेक्शन लगाते ही उनकी मौत हो गई. उनकी मौत का जिम्मेदार अस्पताल प्रशासन है.
आशीष, मृतक के पुत्र

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details