उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

DM का निर्देश, ठंड में गौशाला केंद्र प्रभारी व्यवस्था करें दुरुस्त

By

Published : Nov 12, 2020, 7:59 AM IST

रायबरेली के डीएम वैभव श्रीवास्तव ने ठंड के मद्देनजर बेसहारा गोवंशों के लिए गौशाला केंद्र प्रभारियों को गौशालाओं में सभी जरुरी व्यवस्थाओं का पहले से इंतजाम रखने के निर्देश दिए.

बैठक करते अधिकारी.
बैठक करते अधिकारी.

रायबरेली : डीएम वैभव श्रीवास्तव ने जनपद स्थित बचत भवन में गौशाला अनुश्रवण मूल्यांकन समिति की बैठक कर गौशाला केंद्र प्रभारियों को विभिन्न दिशा निर्देश दिए. डीएम ने निराश्रित गोवंशों के संरक्षण के लिए बनाई गई गौशालाओं में संबंधित अधिकारियों को व्यवस्थाएं दुरुस्त कारने के निर्देश दिए हैं. डीएम ने बढ़ती ठंड के मद्देनजर गौशालाओं में सभी जरुरी व्यवस्थाओं का पहले से इंतजाम रखने की बात कही है.

लापरवाही बरतने वालों के प्रति दिखाई सख्ती

गौशालाओं में मनरेगा योजनान्तर्गत कराए गए कार्यों में अपेक्षित प्रगति न पाए जाने पर समस्त बीडीओ, नगर पंचायतों के अधिशाषी अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए डीएम ने समय रहते कार्यों को पूरा किए जाने के निर्देश दिए. साथ ही ठंड के बढ़ते प्रकोप से गौवंश को सुरक्षित रखने पर भी जोर दिया. इसके लिए समुचित मात्रा में अलाव की लकड़ियां और काऊ-कोट की व्यवस्था करने की भी बात कही.

नोडल अधिकारियों को औचक निरक्षण के निर्देश

बैठक के दौरान डीएम ने सभी विभागीय नोडल अधिकारियों को गौ-संरक्षण केंद्रों पर औचक निरीक्षण कर खामियों को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए. डीएम ने गौवंश के लिए चारा, हरी समाग्री आदि की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने की बात कही. इसके अलावा निर्माणाधीन गौशालाओं को शीघ्र ही पूर्ण कराकर उनमें आवारा गोवंशों को रखे जाने पर जोर दिया. इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डाॅ. गजेन्द्र प्रताप सिंह सहित तमाम प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details