उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रायबरेली : जिला जज के साथ डीएम-एसपी ने किया जेल का औचक निरीक्षण

By

Published : Sep 28, 2020, 5:04 PM IST

यूपी के रायबरेली जिला जेल में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के साथ जिला जज, अमेठी के डीएम और एसपी औचक निरीक्षण करने पहुंचे. अधिकारियों के इस औचक निरीक्षण से जेल में अफरा-तफरी मच गई. निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने जेल के बंदियों से उनकी समस्याओं को जाना. साथ ही जेल की व्यवस्था को जांचा.

जिला जज के साथ डीएम-एसपी ने किया जेल का औचक निरीक्षण.
जिला जज के साथ डीएम-एसपी ने किया जेल का औचक निरीक्षण.

रायबरेली :जिला जेल में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के साथ जिला जज, अमेठी के डीएम व एसपी औचक निरीक्षण करने पहुंचे. अधिकारियों के इस औचक निरीक्षण से जेल में अफरा-तफरी मच गई. निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने जेल के बंदियों से उनकी समस्याओं के विषय में जानकारी की. साथ ही जेल की व्यवस्था को जांचा. वहीं साफ-सफाई व्यवस्था में कमी मिलने पर अधिकारियों ने जेलकर्मियों को फटकार लगाई और साफ-सफाई की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए.

दरअसल, रायबरेली जेल कुछ समय से सुर्खियों में है. कभी बंदियों द्वारा जेल में शराब पार्टी को लेकर, तो कभी बंदियों के जेल से फरार होने को लेकर अधिकारी समय-समय पर जेल का निरीक्षण करते रहते हैं फिर भी ऐसे मामले आते रहते हैं. इसी के मद्देनजर सोमवार को भी रायबरेली के जिला जज, जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने अमेठी के जिला अधिकारी व एसपी के साथ जेल का औचक निरीक्षण किया. हालांकि आज उन्हें जेल की व्यवस्थाएं चाक चौबंद मिलीं. गंदगी को लेकर अधिकारियों ने जेल के जिम्मेदारों को जरूर टोका. साथ ही भविष्य में इसकी व्यवस्था करने की ताकीद की. फिलहाल निरीक्षण पर पहुंचे अधिकारी जेल की व्यवस्थाओं से संतुष्ट दिखे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details