उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रायबरेली में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का आयोजन

By

Published : Dec 20, 2019, 4:56 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:18 PM IST

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने विधिक सेवा कैम्प का आयोजन किया. कार्यक्रम का शुभारंभ जिला न्यायाधीश अनूप कुमार गोयल ने किया.

etv bharat
जिला जज ने कैम्प का किया शुभारंभ

रायबरेली: जिले के राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने विधिक सेवा कैम्प का आयोजन किया. कैम्प का शुभारंभ करने जिला जज अनूप कुमार गोयल पहुंचे. कार्यक्रम में शिरकत करने जिले के तमाम न्यायधीशों के अलावा भारी संख्या में अधिवक्ता भी पहुंचे थे. इस दौरान कैम्प के जरिए लोगों को विधिक कानूनों की जानकारी भी दी गई.

जिला जज ने कैम्प का किया शुभारंभ.

विधिक सेवा कैम्प का आयोजन
सामाजिक उत्थान की दिशा में प्राधिकरण की पहल की सराहना करने के साथ जिला जज ने विधिक सेवा प्राधिकरण के शुरू किए गए कार्यों के बारे में बातचीत की. इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद प्राधिकरण की सचिव पूजा गुप्ता ने जन सामान्य की चेतना के विषय में किए जाने वाले कार्यक्रमों के बारें में जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें:- सेना में नौकरी लगाने के नाम 23 लाख की ठगी, अलवर पुलिस ने आरोपी को रायबरेली से किया गिरफ्तार

तमाम विषयों पर काम कर रहा प्राधिकरण
सचिव ने कहा कि कानून के विषय में जानकारी देने के अलावा प्राधिकरण अन्य सामाजिक सरोकार में भी अपना योगदान देती है. विधिक सेवा प्राधिकरण, कन्या भ्रूण हत्या, बाल मजदूरी, बाल विभाग समेत अन्य विषयों पर भी लोगों को विभिन्न माध्यमों से जागरुक करती रही है.

जिला न्यायाधीश ने कहा
वहीं जिला न्यायाधीश ने कहा कि विधिक साक्षरता और जागरुकता शिविर का शुभारंभ करने का अवसर प्राप्त हुआ. कैम्प में आने वाले हर आम और खास को शिविर के जरिए विधिक मसलों पर और विभिन्न अधिकारों के संबंध में जानकारी देने का प्रयास किया जाएगा. विधायी कानूनों की अहम जानकारी प्रदान करके सामाजिक चेतना की दिशा में यह कैम्प बेहद अहम किरदार निभा रहा है.

इसे भी पढ़ें:- रायबरेली: एनटीपीसी के त्रिपलर प्लांट का ग्रामीणों ने किया विरोध

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details